UP: फेसबुक पर हुआ प्यार, स्वीडन से ब्याह रचाने यूपी पहुंची दुल्हन

UP Unique Wedding: स्वीडिश महिला क्रिस्टन लिबर्ट 2012 में फेसबुक पर एक भारतीय इंजीनियर पवन कुमार से मिलीं और प्यार हो गया. एक दशक से भी अधिक समय के बाद वह दो दिन पहले स्वीडन से आई, और हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पवन से शादी कर ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 01:18 PM IST
  • UP Unique Wedding: स्थानीय स्कूल में प्रेमी युगल ने रचाई शादी
  • Sweden Bride Marriage: शादी को लेकर क्या कहता है दूल्हे का परिवार?
UP: फेसबुक पर हुआ प्यार, स्वीडन से ब्याह रचाने यूपी पहुंची दुल्हन

एटा: स्वीडिश महिला क्रिस्टन लिबर्ट 2012 में फेसबुक पर एक भारतीय इंजीनियर पवन कुमार से मिलीं और प्यार हो गया. एक दशक से भी अधिक समय के बाद वह दो दिन पहले स्वीडन से आई, और हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पवन से शादी कर ली.

स्थानीय स्कूल में प्रेमी युगल ने रचाई शादी

शादी एक स्थानीय स्कूल में हुई. इस कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए. क्रिस्टन ने लाल रंग की दुल्हन की पोशाक पहनी थी, जबकि पवन ने सूट पहना था. दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई और शादी की रस्में पूरी कीं.

शादी को लेकर क्या कहता है दूल्हे का परिवार?

देहरादून से बीटेक करने वाले पवन कुमार एक फर्म में बतौर इंजीनियर काम करते हैं. उन्होंने कहा कि उनके परिवार को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं है.
उन्होंने कहा, हम इतने लंबे समय से दोस्त हैं और हम रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को लेकर भी आश्वस्त थे.

दूल्हे के पिता गीतम सिंह ने कहा कि बच्चों की खुशी में ही उनकी खुशी है. उन्होंने कहा, हम क्रिस्टन से शादी करने के अपने बेटे के फैसले से पूरी तरह सहमत हैं.

यह भी पढ़िए: अडाणी के 413 पन्नों के स्पष्टीकरण पर हिंडनबर्ग का पलटवार, कहा- 'राष्ट्रवाद से नहीं ढकेगी धोखाधड़ी'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़