'गलती सुधारना चाहते हैं अमेठी के लोग', दिग्गज कांग्रेसी ने कहा-जरूर चुनाव लड़ें राहुल

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दोनों ही शुरू कर चुके हैं. 'इंडिया' में सबसे बड़ा घटक दल दल कांग्रेस है जिसके सबसे लोकप्रिय चेहरों में राहुल गांधी शुमार हैं. राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक यूपी की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे. 

Last Updated : Aug 20, 2023, 06:11 PM IST
  • कांग्रेसी कार्यकर्ताओं-नेताओं की मांग
  • राजीव और सोनिया गांधी भी जीत चुके हैं चुनाव
'गलती सुधारना चाहते हैं अमेठी के लोग', दिग्गज कांग्रेसी ने कहा-जरूर चुनाव लड़ें राहुल

लखनऊ. 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दोनों ही शुरू कर चुके हैं. 'इंडिया' में सबसे बड़ा घटक दल दल कांग्रेस है जिसके सबसे लोकप्रिय चेहरों में राहुल गांधी शुमार हैं. राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक यूपी की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे. हालांकि राहुल केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंच गए थे. अब नवनियुक्त यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अपील की है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव जरूर लड़ें क्योंकि वहां के लोग (अमेठीवासी) अपनी गलती सुधारना चाहते हैं.

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं-नेताओं की मांग
राय का कहना है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता मांग कर रहे हैं कि 2024 के चुनाव में अपनी पारंपरिक सीट से एकबार फिर चुनावी मैदान में उतरें. राहुल इस सीट से तीन बार यानी 2004, 2009 और 2014 में जीत दर्ज कर चुके हैं. इस सीट को कांग्रेस गढ़ माना जाता रहा है.

राजीव और सोनिया गांधी भी जीत चुके हैं चुनाव
अमेठी सीट का प्रतिनिधित्व सोनिया गांधी भी कर चुकी हैं. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी लोकसभा में इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. 

'इंडिया' की जीत का भरोसा
यही नहीं अजय राय ने यह भी कहा कि वर्तमान इंडिया गठबंधन के तहत सपा कांग्रेस गठजोड़ की तुलना 2017 के विधानसभा चुनाव से नहीं करनी चाहिए. बता दें कि देश में सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पास इस वक्त केवल एक लोकसभा सीट है. यह सीट रायबरेली की है जहां से चुनाव जीतकर सोनिया गांधी संसद पहुंची थीं. 

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले खड़गे ने किया नई टीम का ऐलान, जानें CWC में किसे मिली जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़