UP Cabinet Expansion: राजभर समेत ये बन सकते हैं यूपी में मंत्री, जानें कब होगा योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में चर्चा जोरों पर है कि योगी सरकार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है. इस बीच खबर आ रही है कि कैबिनेट विस्तार की तिथि आज फाइनल हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने राजभवन जाएंगे और यहां कैबिनेट विस्तार की तिथि पर फैसला हो जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 02:09 PM IST
  • राज्यपाल से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ
  • 5 से 6 लोगों को मिल सकती है जगह
UP Cabinet Expansion: राजभर समेत ये बन सकते हैं यूपी में मंत्री, जानें कब होगा योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार

नई दिल्लीः UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में चर्चा जोरों पर है कि योगी सरकार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है. इस बीच खबर आ रही है कि कैबिनेट विस्तार की तिथि आज फाइनल हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने राजभवन जाएंगे और यहां कैबिनेट विस्तार की तिथि पर फैसला हो जाएगा.

राज्यपाल से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम 6.45 बजे राज्यपाल से मिलेंगे. मुलाकात के दौरान कैबिनेट विस्तार पर मुहर लगेगी. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

5 से 6 लोगों को मिल सकती है जगह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्रिमंडल विस्तार में 5 से 6 लोगों को यूपी सरकार में जगह मिल सकती है. वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रामपुर में आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले आकाश सक्सेना का नाम भी मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए राजनीतिक गलियारों में लिया जा रहा है. 

राजभर कई बार कर चुके हैं दावा
बता दें कि विधानसभा सत्र के दौरान ओम प्रकाश राजभर ने तीन दिसंबर के बाद मंत्री बनने की बात कही थी. हालांकि वह इससे पहले भी अलग-अलग तारीख बता चुके हैं. उन्होंने नवरात्रि के समय कैबिनेट विस्तार की बात कही थी. इसके बाद दिवाली से पहले मंत्री बनने की बात कही थी. 

इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 3 दिसंबर के बाद कैबिनेट विस्तार की बात कही. वहीं इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया था कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों से रिपोर्ट कार्ड मांगा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़