दाऊद की लव स्टोरी... जब रामपुरी चाकू लेकर गर्लफ्रैंड के घर पहुंचा था डॉन!

Dawood Ibrahim Love Story: दाऊद ने सुजाता की ओर देखा. वह रोते हुए सख्त लहजे में बोली- दाऊद, हमारा साथ संभव नहीं है. मैं तुमसे शादी नहीं करना चाहती हूं. यह बात सुनकर दाऊद के पैरों तले जमीन खिसक गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 12:39 PM IST
  • दाऊद और सुजाता के धर्म अलग थे
  • दाऊद मोहल्ले का छटा हुआ बदमाश था
दाऊद की लव स्टोरी... जब रामपुरी चाकू लेकर गर्लफ्रैंड के घर पहुंचा था डॉन!

नई दिल्ली: Dawood Ibrahim Love Story: साल 1996 में 'दिलजले' नाम से फिल्म आई. फिल्म के एक सीन में अमरीश पूरी अपनी भारी-भरकम आवाज में अजय देवगन से कहते हैं, 'आतंकवादी की प्रेम कहानी नहीं होती लाले.' उस वक्त का यह डायलॉग खूब प्रसिद्ध हुआ था. लेकिन दुबई में बैठा एक शख्स, जिसे मुंबई पुलिस खोज रही थी, जो कुछ ही साल बाद ग्लोबल टेरिरिस्ट बन गया था, वह सोच रहा होगा, 'नहीं, आतंकवादी की भी प्रेम कहानी होती है. भले मुकम्मल न हो, लेकिन प्रेम कहानी तो होती है.' हम बात कर रहे हैं मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की.    

दाऊद की लव स्टोरी
वरिष्ठ पत्रकार एस. हुसैन जैदी ने अपनी किताब 'डोंगरी से दुबई' तक में दाऊद की लव स्टोरी बताई है. किताब में लिखा है कि साउथ मुंबई के मुसाफिर खाना में दाऊद एक दुकान चलाता था. इसी दुकान के बगल में सुजाता नाम की एक पंजाबी लड़की रहा करती थी. दाऊद इस लड़की से एकतरफा प्यार करने लगा था. सुजाता की एक झलक भर देखने के लिए वह बस स्टॉप पर घंटों इंतजार करता था. सुजाता भी दा ऊद को चाहने लगी. लेकिन जब सुजाता के अफेयर की बात घरवालों तक पहुंची, तो बड़ा हंगामा हुआ. दरअसल, दाऊद मुसलमान था, ऊपर से इलाके का छटा हुआ बदमाश.

रामपुरी चाकू के साथ गर्लफ्रैंड के घर पहुंचा
सुजाता के पिता ने उस पर घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी. वहीं, उसकी शादी अपनी ही बिरादरी के एक लड़के से कर दी. उसे घर में ही कैद करके रखा जाने लगा. जब दाऊद को यह पता चला तो वह गुस्से से लाल हो गया और एक रामपुरी चाकू लेकर सुजाता के घर पहुंच गया. दाऊद जोर-जोर से घर का दरवाजा पीटने लगा. पूरा मोहल्ला इकट्ठा हो गया. सुजाता के पिता ने दरवाजा खोला, दाऊद ने गुस्से में कहा- सुजाता को फैसला करने दो कि वो किससे शादी करना चाहती है.
 
पैरों तले खिसक गई जमीन
सुजाता के पिता ने दाऊद से कहा कि मेरी बेटी अपनी पसंद का चुनाव करने के लिए पूरी तरह आजा है. लेकिन वह तुम्हें नहीं छोड़ेगी तो मैं और मेरी पत्नी बिल्डिंग से कूदकर जान दे देंगे. सुजाता तुमसे शादी तो कर लेगी, लेकिन अनाथ हो जाएगी. दाऊद ने सुजाता की ओर देखा. वह रोते हुए सख्त लहजे में बोली- दाऊद, हमारा साथ संभव नहीं है. मैं तुमसे शादी नहीं करना चाहती हूं. यह बात सुनकर दाऊद के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद दाऊद नम आंखों के साथ सुजाता के घर से बेरंग लौट गया. इस तरह दाऊद की प्रेम कहानी का अंत हो गया. 

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन... पढ़ें दाऊद इब्राहिम का पूरा कच्चा-चिट्ठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़