उदयपुर हत्याकांड: NIA को बड़ी कामयाबी, 8वां आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

मामला शुरू में 29 जून को धनमंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था, लेकिन NIA ने मामला फिर से दर्ज कर लिया क्योंकि उसने जांच अपने हाथ में ले ली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 11:46 PM IST
  • 28 जून को हुई थी बेरहमी से हत्या
  • कन्हैयालाल की हत्या के बाद उमेश कोल्हे के मामले पर भी उठी आशंकाएं
उदयपुर हत्याकांड: NIA को बड़ी कामयाबी, 8वां आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली. उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है. NIA के अधिकारी ने यह जानकारी दी है. 19 वर्षीय मोहम्मद जावेद के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने कहा कि उसने (जावेद) 28 जून को कन्हैया लाल की हत्या की साजिश में मुख्य भूमिका निभाई थी और मुख्य हत्यारे आरोपी रियाज को उसकी दुकान पर पीड़ित की मौजूदगी की सूचना दी थी.

अब तक की जांच में क्या हुआ?
मामला शुरू में 29 जून को धनमंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था, लेकिन NIA ने मामला फिर से दर्ज कर लिया क्योंकि उसने जांच अपने हाथ में ले ली थी. इसके पहले बीती 10 जुलाई को NIA ने 7वें आरोपी को गिरफ्तार किया था. 7वें आरोपी का नाम फरहाद मोहम्मद शेख (31) है. उस वक्त NIA ने कहा था कि गिरफ्तार व्यक्ति मामले के मुख्य आरोपियों में से एक रियाज अटारी का करीबी सहयोगी था.

28 जून को हुई थी बेरहमी से हत्या
इस मामले में 29 जून, एक जुलाई और चार जुलाई को छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था. दरअसल कन्हैयालाल की हत्या बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के समर्थन के बाद कर दी गई थी. उनकी हत्या 28 जून को की गई थी. आरोपी कन्हैयालाल की दुकान में कपड़े सिलवाने के बहाने आए थे और फिर उनकी बेरहमी से मर्डर कर दिया था. मर्डर के दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बनाया था. हत्यारोपियों का वीडियो सामने आने के बाद सनसनी मच गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को दे दी गई थी. 

कन्हैयालाल की हत्या के बाद उमेश कोल्हे के मामले पर भी उठी आशंकाएं
कन्हैयालाल की हत्या के बाद ही अमरावती में कुछ दिनों पहले उमेश कोल्हे की हत्या को लेकर भी आशंकाएं मजबूत हुईं. इसके बाद उमेश कोल्हे के मामले में जांच आगे बढ़ी तो यह केस भी निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान से ही जुड़ा मिला.

ये भी पढ़ें- कप्तान बनते ही शिखर धवन ने धोनी-रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया शानदार कीर्तिमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़