घूमने निकले चार लोगों को Google Maps ने दे दिया गच्चा, गहरे पानी में जा गिरी SUV कार

आज के दौर में हम किसी अनजान जगह जाते हैं तो गूगल मैप्स की मदद लेते हैं. गूगल मैप्स ने हमारी यात्राओं को काफी आसान कर दिया है. हमें ज्यादातर समय रास्ता पूछने के लिए रुकना नहीं पड़ता है लेकिन कभी-कभी तकनीक गच्चा भी दे देती है. ऐसा ही कुछ हुआ केरल में पर्यटकों के एक समूह के साथ, जिनकी गाड़ी गहरे पानी में जा गिरी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 01:44 PM IST
  • पर्यटकों को बचा लिया गया
  • इलाके से अपरिचित थे पर्यटक
घूमने निकले चार लोगों को Google Maps ने दे दिया गच्चा, गहरे पानी में जा गिरी SUV कार

नई दिल्लीः आज के दौर में हम किसी अनजान जगह जाते हैं तो गूगल मैप्स की मदद लेते हैं. गूगल मैप्स ने हमारी यात्राओं को काफी आसान कर दिया है. हमें ज्यादातर समय रास्ता पूछने के लिए रुकना नहीं पड़ता है लेकिन कभी-कभी तकनीक गच्चा भी दे देती है. ऐसा ही कुछ हुआ केरल में पर्यटकों के एक समूह के साथ, जिनकी गाड़ी गहरे पानी में जा गिरी.

पर्यटकों को बचा लिया गया

दरअसल दक्षिण केरल जिले में कुरुप्पनथारा के पास एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने वाला हैदराबाद का एक पर्यटक समूह अपने वाहन समेत गहरे पानी में चला गया. पुलिस ने शनिवार को बताया कि पर्यटकों को तो बचा लिया गया है लेकिन उनका वाहन पानी में डूब गया है. 

इलाके से अपरिचित थे पर्यटक

घटना शुक्रवार देर रात की है जब एक महिला समेत चार सदस्यीय समूह अलाप्पुझा की ओर जा रहा था. उन्होंने बताया कि जिस सड़क पर वे यात्रा कर रहे थे उस पर भारी बारिश के कारण नाले का पानी एकत्र हो गया था. चूंकि पर्यटक इस क्षेत्र से अपरिचित थे, इसलिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करके यात्रा करते समय वे वाहन समेत गहरे पानी में चले गए. पास की पुलिस गश्ती इकाई और स्थानीय निवासियों के प्रयासों के कारण चारों पर्यटकों को सकुशल बचा लिया गया, लेकिन उनका वाहन पूरी तरह से पानी में डूब गया. 

वाहन को बाहर निकालने का प्रयास जारी 

कडुथुरुथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘इसे (वाहन को) बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं.’ केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में दो युवा चिकित्सकों की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. यात्रा के दौरान कथित तौर पर गूगल मानचित्र का उपयोग करने के कारण यह कार एक नदी में गिर गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़