Loksabha: TMC सांसद Mahua Moitra के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश, मचा हंगामा

 Mahua Moitra: लोकसभा में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश कर दी गई है. उन पर आरोप है कि उन्होंने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2023, 01:46 PM IST
  • एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश
  • सांसदों के किया हंगामा
Loksabha: TMC सांसद Mahua Moitra के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश, मचा हंगामा

नई दिल्ली: Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश कर दी गई है. उन पर आरोप है कि उन्होंने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे हैं. रिपोर्ट पेश होने के बाद विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया है. इस कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है. 

थरूर बोले- रिपोर्ट अधूरी
सांसद महुआ मित्रा के खिलाफ आसंसद के शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन रिपोर्ट सबमिट की गई. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि यह रिपोर्ट अधूरी है. इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे इसे ढाई मिनट में किसी ने तैयार किया है. जिन्होंने आरोप लगाए, उनसे नहीं की गई. सीधे सांसद को सस्पेंशन पर पहुंचना अपमानजनक है.

'मां दुर्गा आ गई हैं'
संसद में जाने से पहले महुआ मोइत्रा ने कहा, ''मां दुर्गा आ गई हैं, अब देखिए क्या होता है. जब नाश मनुष्य पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. उन्होंने 'वस्त्रहरण' से शुरुआत की अब आप 'महाभारत का रण' देखेंगे. महुआ ने एक बंगला कविता में कहा कि जो डराता है, उसके सामने सिर उठाकर लड़ाई लड़नी चाहिए. फिर उन्होंने कहा कि जब नाश मनुष्य पर छाता है पहले विवेक मर जाता है. महुआ ने कहा, " उन्होंने (बीजेपी) चीर हरण शुरू किया है तो महाभारत का रण देखेंगे.

क्या कार्रवाई हो सकती है?
एथिक्स कमिटी ने बीते महीने 9 नवंबर को महुआ को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश स्वीकार की थी. यदि इसे लागू किया जाता है तो टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को निष्कासित भी किया जा सकता है. महुआ कह चुकी हैं कि उन्हें निष्कासित करने पर वो अगली बार और बड़े अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा आएंगी. 

पहले भी आया ऐसा मामला
साल 2005 में इसी तरह का एक मामला सामने आया था. तब में घूस लेकर प्रश्न पूछने के आरोप में 11 सांसदों को निष्कासित किया गया था. गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा, इसी दौरान महुआ पर कार्रवाई की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी के ये 9 दिग्गज चुनेंगे राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ का सीएम, हुआ नाम का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़