तेलंगाना के एक घर में फूटा कोरोना 'बम', परिवार के 5 सदस्य पाए गए पॉजिटिव

देश में कोरोना के बढ़ रहे मामले एक बार फिर चिंता के विषय बनते जा रहे हैं. कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने फिर से सभी की चिंताए बढ़ा दी हैं. इसी बीच तेलंगाना के एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Written by - IANS | Last Updated : Dec 25, 2023, 03:24 PM IST
  • दो दिन पहले कोविड संक्रमित हुआ था बुजुर्ग
  • रविवार को हुए 1,322 कोरोना परीक्षण
तेलंगाना के एक घर में फूटा कोरोना 'बम', परिवार के 5 सदस्य पाए गए पॉजिटिव

नई दिल्लीः देश में कोरोना के बढ़ रहे मामले एक बार फिर चिंता के विषय बनते जा रहे हैं. कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने फिर से सभी की चिंताए बढ़ा दी हैं. इसी बीच तेलंगाना के एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे लोग कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 से प्रभावित हैं या नहीं. 

दो दिन पहले कोविड संक्रमित हुआ था बुजुर्ग
अधिकारियों की मानें, तो जयशंकर भूपलपल्ली जिले के गणपुरम में एक परिवार में एक बुजुर्ग व्यक्ति को दो दिन पहले कोविड संक्रमण हुआ था. उन्हें वारंगल के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चूंकि परिवार के अन्य सदस्यों में भी कोविड के लक्षण दिखे, तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने परीक्षण करवाया, इससे पुष्टि हुई कि वे भी संक्रमित थे.  

आइसोलेशन में है पूरा परिवार
इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखा गया है. उनके टेस्ट के नमूने यह पुष्टि करने के लिए भेजे गए थे कि क्या वे कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमित थे, जो भारत सहित दुनिया में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि का कारण बन रहा है. तेलंगाना में रविवार को 12 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं. इससे राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 38 हो गई है.   

रविवार को हुए 1,322 कोरोना परीक्षण
बता दें कि संक्रमण में हालिया उछाल के बाद यह पहली बार है कि एक ही परिवार से 5 लोग कोरोना की जद्द में आए हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार 24 दिसंबर को 24 घंटे की अवधि के दौरान 1,322 परीक्षण किए. इस दौरान हैदराबाद से पांच और रंगारेड्डी, संगारेड्डी और वारंगल जिलों से एक-एक मामला सामने आया. 

ये भी पढ़ेंः Madhya Pradesh: ये होंगे मध्य प्रदेश के 28 नए मंत्री, आप भी देखें लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़