Bihar Floor Test: RJD नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में क्या-क्या कहा? जानें 10 बड़ी बातें

 Tejashwi Yadav Vidhan Sabha Speech: तेजस्वी यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर कहा कि ये लोग सम्मान नहीं करते हैं. डील करते हैं. हम लालू यादव के बेटे हैं, डरते नहीं हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 12, 2024, 02:27 PM IST
  • तेजस्वी- नीतीश की गारंटी लेंगे मोदी?
  • OPS लागू करने की भी मांग की
Bihar Floor Test: RJD नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा में क्या-क्या कहा? जानें 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली: Tejashwi Yadav Vidhan Sabha Speech: बिहार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की सरकार सुरक्षित है. विपक्ष पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक नहीं है. RJD के तीन विधायक भी NDA के खेमे में चले गए हैं. इनमें नीलम देवी, चेतन आनंद और प्रह्लाद यादव का नाम शामिल है. विधानसभा में राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संबोधन दिया. आइए, जानते हैं उनके भाषण की बड़ी बातें. 

तेजस्वी यादव के भाषण की 10 बड़ी बातें...

1. तेजस्वी यादव ने कहा कि आप छल कपट कर जीत कर आए. हम 17 महीने सरकार में रहे. अगर हम चोर दरवाजे से घुसे तो चोर दरवाजा खोला किसने?

2. तेजस्वी यादव ने जीतनराम मांझी पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश को गलत दवा खिलाई जा सकती है. हमें उम्मीद है कि अब वो सही दवा खिलाएंगे. नीतीश कुमार के बगल में कमरा ले लीजिए.

3. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर तेजस्वी ने कहा कि ये लोग सम्मान नहीं करते हैं. डील करते हैं. 

4. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लालू यादव के बेटे हैं, डरते नहीं हैं, हमलोग संघर्ष करते हैं.

5. तेजस्वी यादव ने कहा कि आप हमें बता तो देते कि हम जाने वाले हैं. हम बाहर से समर्थन देते. चाचा चले गए, भतीजा झंडा उठाएगा.

6. तेजस्वी यादव ने कहा कि दशरथ नहीं चाहते थे कि राम वनवास जाएं. लेकिन कैकेयी चाहती थी. आप सरकार चलाइए, नौकरी बांटिए लेकिन कैकेयी को आप पहचानिए.

7. तेजस्वी यादव ने कहा कि आप (सरकार) ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करवाइए. हम आपको क्रेडिट देंगे.

8. तेजस्वी यादव ने पाला बदलने वाले चेतन आनंद पर कहा कि इनके पिता के गुण पर नहीं, इनके गुण पर टिकट दिया. हमने नौजवानों को टिकट दिया. नीलम देवी पर तेजस्वी ने कहा कि आपके निर्णय का स्वागत करते हैं. बात बने या न बने, हमें जरूर याद कीजिएगा.

9. तेजस्वी यादव ने कहा कि इन दिनों BJP वाले खूब कहते हैं कि 'मोदी की गारंटी' है. क्या मोदी नीतीश कुमार के दोबारा ना पलटने की गारंटी लेंगे?

10. तेजस्यवी यादव ने कहा कि यह अपने आप में इतिहास है कि एक व्यक्ति ने, एक ही टर्म में तीन-तीन बार मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली है.

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: बिहार में RJD के साथ 'खेला', दो विधायक NDA के खेमे में गए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़