ममता के इन मंत्रियों के घर पर ईडी की रेड, जानिए क्या है शिक्षक भर्ती घोटाला

Teacher Recruitment Scam: प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की है. ईडी अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों के घरों पर छापेमारी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 01:38 PM IST
  • शिक्षक भर्ती घोटाला में ईडी की कार्रवाई
  • पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों के घरों पर छापेमारी
ममता के इन मंत्रियों के घर पर ईडी की रेड, जानिए क्या है शिक्षक भर्ती घोटाला

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले (Teacher Recruitment Scam) की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों-पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की.

ईडी ने सुबह-सुबह घर पर दी दस्तक

एजेंसी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. सूत्र ने कहा कि ईडी के कम से कम सात से आठ अधिकारी सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे और पूर्वाह्न 11 बजे तक छापेमारी की. इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मी बाहर तैनात रहे.

सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने शहर के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की.

कथित अनियमितताओं की हो रही है जांच 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है.

अभी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पद पर काबिज चटर्जी उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब कथित घोटाला हुआ था. सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है. पहली बार पूछताछ 25 अप्रैल, जबकि दूसरी बार 18 मई को की गई थी.

अधिकारी ने पत्रकारों को दी ये जानकारी

पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं. अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि वह फोन पर अपने परिवार से बात नहीं कर पा रहे हैं.

मंत्री ने कहा, 'उन्होंने आज हमारे घर पहुंचने की योजना के बारे में हमें नहीं बताया था. मैं 21 जुलाई को हुई तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली के बाद कोलकाता में ही हूं. अगर मैं वहां होता तो उन्हें मूड़ी खिलाता.'

इसे भी पढ़ें- कौन हैं श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने? जिन्हें संकट के वक्त मिली बड़ी जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़