Bihar Politics: नीतीश कुमार का भविष्य कैसा रहेगा? स्वामी रामदेव का बिहार में सियासी घमासान के बीच बड़ा बयान

Bihar Politics: योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'प्रवाह' में शामिल हो रहे हैं और इससे उनका 'राजनीतिक भविष्य' 'सुरक्षित' रहेगा. राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि राजद और जदयू के बीच सब कुछ ठीक है. वहीं, जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 26, 2024, 02:18 PM IST
  • बिहार की राजनीति पर रामदेव का बड़ा बयान
  • स्वामी रामदेव ने कहा- नीतीश का भविष्य सेफ
Bihar Politics: नीतीश कुमार का भविष्य कैसा रहेगा? स्वामी रामदेव का बिहार में सियासी घमासान के बीच बड़ा बयान

Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच योग गुरु स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'प्रवाह' में शामिल हो रहे हैं और इससे उनका 'राजनीतिक भविष्य' 'सुरक्षित' रहेगा. स्वामी रामदेव ने शुक्रवार को पत्रकारों से यह बात कही.

उन्होंने कहा, 'नीतीश कुमार भी इस प्रवाह में शामिल हो रहे हैं. उनका राजनीतिक भविष्य सुरक्षित रहेगा. देश में राजनीतिक स्थिरता के लिए, सभी राष्ट्रवादी नेताओं और दलों को एक साथ आना चाहिए जो भारतीय संस्कृति और सभ्यता को प्रमुखता देते हैं.'

इस बीच, राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि राजद और जदयू के बीच सब कुछ ठीक है. उन्होंने कहा, 'सीएम और डिप्टी सीएम के बीच की केमिस्ट्री और कामकाजी नैतिकता सराहनीय है. BJP को आने वाली विपदा का आभास हो रहा है. यही कारण है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य आयोजन करने के बाद भी उन्हें पता है कि बिहार का 'बहुजन' समाज अब भी बीजेपी पर भरोसा नहीं करता है. इसलिए बुलाई गई आपात बैठक...आरजेडी और जेडीयू के बीच सब ठीक है.'

इससे पहले आज, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) प्रमुख जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी. HAM अध्यक्ष ने कहा कि अपने पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों को देखकर उन्हें पहले ही अंदाजा हो गया था कि राज्य में बदलाव होगा.

सीएम पद से नीचे समझौता नहीं करेंगे नीतीश
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कुमार गठबंधन तोड़ते हैं तो वह शीर्ष पद से समझौता नहीं करेंगे. फिलहाल हम यह नहीं कह सकते कि ऐसा कब होगा, लेकिन आमतौर पर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई समझौता नहीं करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA गठबंधन कुमार को मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार करेगा या नहीं, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.

इससे पहले, लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने X पर राजद के सत्तारूढ़ सहयोगी जदयू पर कटाक्ष किया था कि 'सोशलिस्ट पार्टी' (जेडीयू) खुद को प्रगतिशील बताती है, लेकिन इसकी विचारधारा हवा के बदलते पैटर्न के साथ बदल जाती है, एक ऐसा बयान जिसने सत्तारूढ़ पार्टी गठबंधन के अंदर दरार पैदा कर दी. हालांकि, कुछ ही घंटों बाद लालू की बेटी के तीनों पोस्ट डिलीट हो गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़