Swami Prasad Maurya: सपा से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य बना सकते हैं अलग पार्टी, 22 फरवरी को ऐलान संभव

Swami Prasad Maurya New Party: सपा से नाराज चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य जल्द ही नई पार्टी बना सकते हैं, जिसका ऐलान 22 फरवरी को कर सकते हैं. मौर्य ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 09:20 AM IST
  • इकबाल शेरवानी ने दिया इस्तीफा
  • राज्यसभा सीट न मिलने से नाराज थे
Swami Prasad Maurya: सपा से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य बना सकते हैं अलग पार्टी, 22 फरवरी को ऐलान संभव

नई दिल्ली: Swami Prasad Maurya New Party: समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अब अपनी नई पार्टी बना सकते हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से नाराज चल रहे मौर्य 22 फरवरी को अपनी पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते हैं. हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया था. 

2022 में सपा में आए थे
स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफ़ा देने के बाद कहा था कि गेंद अखिलेश यादव के पाले में हैं. मेरे खिलाफ बोलने वालों पर वह कब कार्रवाई करेंगे. बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से समाजवादी पार्टी में आए थे. लेकिन अब वह सपा से भी नाराज हैं.  

मौर्य ने इस्तीफे में क्या लिखा
स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि मैनें अपने हिसाब से सपा के जनाधार बढ़ाया. लेकिन BJP के जाल में फंसे लोगों को वापस लाने की कोशिश करने पर सपा के नेताओं ने ही मेरे बयान को निजी बता दिया. जबकि मैं सपा का राष्ट्रीय महासचिव हूं.  हालांकि, इसके बाद भी मेरा बयान निजी ही माना जाता है. पार्टी के अन्य राष्ट्रीय महासचिवों कुछ कहते हैं तो उसे पार्टी का बयान माना जाता है. महासचिव के पद में भेदभाव हो रहा है, तो मैं इस पद से इस्तीफा देता हूं. 

इकबाल शेरवानी ने भी दिया इस्तीफा
स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी ने इस्तीफा दे दिया है. वह भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे. उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि मैंने बार-बार अनुरोध किया था कि मुस्लिम समाज को एक राज्यसभा सीट दी जाए. भले मेरे नाम पर विचार नहीं करते, लेकिन पार्टी किसी अन्य मुस्लिम को प्रत्याशी बना सकती थी. लेकिन उस पर भी कोई विचार नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ में बीजेपी का 'खेला', मेयर चुनाव मामले में SC में सुनवाई से पहले बदल गए समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़