Pollution: SC ने दिल्ली सरकार को लगाई लताड़, कहा -'6 साल से बस चर्चा...नतीजा नहीं'

 SC on Pollution: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कोर्ट ने लताड़ लगाते हुए कहा है कि आप पिछले 6 साल से बात कर रहे हैं, जबकि हमें समस्या का समाधान चाहिए. हर साल कोर्ट दखल देता है, तभी सरकारें कुछ करती हुई दिखती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 01:51 PM IST
  • कोर्ट- 'चर्चा हो रही, समाधान नहीं'
  • हम एक और रेगिस्तान नहीं देखना चाह रहे
Pollution: SC ने दिल्ली सरकार को लगाई लताड़, कहा -'6 साल से बस चर्चा...नतीजा नहीं'

नई दिल्ली: SC on Pollution: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. दिल्ली सरकार को कोर्ट ने लताड़ लगाते हुए कहा है कि आप पिछले 6 साल से बात कर रहे हैं, जबकि हमें समस्या का समाधान चाहिए. हर साल कोर्ट दखल देता है, तभी सरकारें कुछ करती हुई दिखती हैं. जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस सुधांशु धूलिया की बेंच ने सरकार से पूछा कि बीते 6 साल से आप क्या कर रहे थे. हम 6 साल से इस समस्या पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है.

'भगवान ने लोगों की प्रार्थना सुन ली'
कोर्ट ने आगे कहा कि आज दिल्ली में बारिश हुई है, शायद भगवान ने लोगों की प्रार्थना सुन ली है और उनकी सहायता की है. इसके लिए सरकार को थैंक्यू नहीं कह सकते. कोर्ट ने कहा कि धान की खेती से पंजाब में भू-जल स्तर लगातार गिरता ज रहा है. हम एक और रेगिस्तान नहीं देखना चाह रहे. धान की बजाय किसी और फसल को प्रोत्साहित करना बहुत जरूरी है.

ऑड-ईवन पर क्या बोला कोर्ट?
ऑड-ईवन के मुद्दे पर कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि हमने पूछा था कि दूसरे राज्यों की टैक्सियों के लिए कुछ समय तक रोक लग सकती है क्या? लेकिन आप टैक्सी के लिए भी ऑड-ईवन लागू करना चाहते हैं,  तो हमारे आदेश की क्या जरूरत है? आप अपना बोझ कोर्ट पर डालना चाह रहे हैं हैं.

ये भी पढ़ें- बर्खास्तगी के मुद्दे पर बोलीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा, कहा- 'मैं 2024 के लोकसभा चुनाव में...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़