Sidhu Moosewala Murder: इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

Sidhu Moosewala Murder: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से भेजे गए आग्रह के आठ दिन के अंदर ही यह नोटिस जारी कर दिया गया. सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ फिलहाल कनाडा में रह रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 10:57 AM IST
  • 30 मई को बराड़ के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए आग्रह
  • केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि प्रत्यर्पण आग्रह के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी होना जरूरी नहीं है
Sidhu Moosewala Murder: इंटरपोल ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

नयी दिल्ली: इंटरपोल ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ ‘‘रेड कॉर्नर नोटिस’’ जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने दो पुराने मामलों में 30 मई को बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग की थी. बराड़ फिलहाल कनाडा में रह रहा है. वहीं गैंगस्टर से आतंकवादी बना हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है. 

सीबीआई ने किया था अनुरोध
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से भेजे गए आग्रह के आठ दिन के अंदर ही यह नोटिस जारी कर दिया गया. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

2017 में छात्र वीज़ा पर कनाडा गया था
पुलिस के मुताबिक, बराड़ श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है और 2017 में छात्र वीज़ा पर कनाडा गया था. वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है.

अब तक 8 गिरफ्तार
मूसेवाला की हत्या पिछले साल अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेरा की हत्या का बदला लेने के लिए की गई है. पंजाब पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि वह 27 वर्षीय गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू की हत्या के सिलसिले में अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

सीबीआई ने पहले बताया था कि पंजाब पुलिस ने 30 मई को बराड़ के खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए आग्रह किया था जबकि राज्य पुलिस का दावा है कि उसने 19 मई को गुजारिश की थी. 29 मई को मूसेवाला की हत्या की गई थी. केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि प्रत्यर्पण आग्रह भेजने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी होना जरूरी नहीं है.

रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल के 195 सदस्य देशों की कानून प्रवर्तक एजेंसियों को उन भगोड़े अपराधियों का पता लगाने और हिरासत में लेने के लिए सूचित करता है जिसके लिए सदस्य देश ने आग्रह किया हो. सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने दो जून को इंटरपोल से बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का आग्रह किया था.

ये भी पढ़िए- राज्यसभा चुनाव : जानें क्यों बंद हो गया आमेर में इंटरनेट, कांग्रेस विधायकों को किसका डर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़