Rajasthan New CM: विधायकों से राजनाथ वन-टू-वन बातचीत कर रहे, MP-CG में ऐसा नहीं हुआ

Rajasthan New CM: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आलाकमान ने मुख्यमंत्री का नाम तय किया था. लेकिन राजस्थान में विधायकों से राय लेने का मतलब है कि उनकी पसंद को भी तरजीह दी जा सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2023, 04:05 PM IST
  • विधायकों से वन-टू-वन मिल रहे
  • जल्द होगी बड़ी घोषणा
Rajasthan New CM: विधायकों से राजनाथ वन-टू-वन बातचीत कर रहे, MP-CG में ऐसा नहीं हुआ

नई दिल्ली: Rajasthan New CM: राजस्थान में विधायक दल की बैठ शुरू हो गई है. पर्यवेक्षक के तौर पर भेजे गए राजनाथ सिंह बैठक में पहुंच चुके हैं. उन्होंने विधायकों से वन-टू-वन बातचीत करनी शुरू कर दी है. हालांकि, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधायकों से वन-टू-वन बातचीतनहीं हुई थी. यही कारण है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला किसी अलग फॉर्मुले से हो सकता है. 

इसके क्या मायने
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आलाकमान ने मुख्यमंत्री का नाम तय किया था. लेकिन राजस्थान में विधायकों से राय लेने का मतलब है कि उनकी पसंद को भी तरजीह दी जा सकती है. इसके अलावा, राजनाथ सिंह मंझे हुए नेता हैं, वे परंपरा का पालन करते हुए भी ऐसा करते हैं. पहले विधायकों की राय पर ही मुख्यमंत्री चुना जाता था, लेकिन आलाकमान केप्रभावी हो जाने पर दिल्ली से नाम तय होने लगा. 

वसुंधरा से भी हुए वन-टू-वन
राजनाथ सिंह ने विधायक दल की बैठक से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी वन-टू-वन मीटिंग की थी. इसके बाद राजनाथ वसुंधरा के साथ विधायक दल की बैठक में पहुंचे. कैलाश चौधरी और ओम बिरला को भी जयपुर बुलाया गया है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan New Cm: इस केंद्रीय मंत्री को चार्टर प्लेन से जयपुर बुलाया, क्या बनेंगे राजस्थान के अगले CM?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़