Rajasthan: भजनलाल शर्मा को CM बनाने में वसुंधरा राजे का बड़ा हाथ! नए सीएम ने यूं झुककर किया 'धन्यवाद'

Rajasthan New CM: दीया कुमारी, बालक नाथ और किरोड़ी लाल मीणा के साथ वसुंधरा राजे राजस्थान के सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे थीं, हालांकि, जब से भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए हैरान कर देने वाले नामों की घोषणा की, तो तब यह भी अनुमान लगाया जाने लगा कि पार्टी राजस्थान में भी एक आश्चर्यजनक चुनाव करेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 12, 2023, 07:11 PM IST
  • राजे ने सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया
  • 56 वर्षीय शर्मा राजस्थान के सांगानेर से विधायक हैं
Rajasthan: भजनलाल शर्मा को CM बनाने में वसुंधरा राजे का बड़ा हाथ! नए सीएम ने यूं झुककर किया 'धन्यवाद'

Rajasthan New CM: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य में पार्टी की भारी जीत के कुछ दिनों बाद मंगलवार को पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुना. अगले साल के आम चुनावों के लिए जातिगत समीकरणों को संतुलित करने के लिए सांसद से विधायक बनी दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है. शर्मा एक हैरान करने वाला नाम थे. वहीं, उन्होंने दो बार की मुख्यमंत्री रहीं, दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को धन्यवाद देने में भी ज्यादा समय नहीं लिया.

दीया कुमारी, बालक नाथ और किरोड़ी लाल मीणा के साथ वसुंधरा राजे राजस्थान के सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे थीं, हालांकि, जब से भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए हैरान कर देने वाले नामों की घोषणा की, तो तब यह भी अनुमान लगाया जाने लगा कि पार्टी राजस्थान में भी एक आश्चर्यजनक चुनाव करेगी.

3 दिसंबर को नतीजे घोषित होने के बाद से राजे ने अपने आवास पर विधायकों के साथ कुछ बैठकें कीं और यहां तक कि पार्टी नेतृत्व से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी भी गईं. हालांकि, पार्टी ने उनके और अन्य बड़े नेताओं की जगह शर्मा को चुना.

वसुन्धरा राजे ने नाम आगे किया?
आज राजस्थान विधायक दल की बैठक में राजे ने ही मुख्यमंत्री पद के लिए भजन लाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया. वहीं, शर्मा ने उन्हें चुनने के लिए भाजपा नेतृत्व को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, 'मैं पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं (नए भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में) मेरा नाम प्रस्तावित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी धन्यवाद दूंगा.' तो क्या ये माना जा सकता है कि राजे के इस प्रस्ताव ने शर्मा के नाम को आगे बढ़ाया?

 

वहीं, किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि उन्होंने भी शर्मा नाम आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. वह राज्य को आगे ले जायेंगे. उनका नाम वसुंधरा जी ने प्रस्तावित किया था और मैंने नाम आगे बढ़ाया...मैं मंत्री पद के लिए कतार में नहीं हूं.'

बता दें कि 56 वर्षीय शर्मा राजस्थान के सांगानेर से विधायक हैं. उन्होंने हालिया चुनाव 48000 से अधिक वोटों से जीता था. वह भरतपुर जिले के रहने वाले है. शर्मा वर्तमान में भाजपा के राज्य महासचिव के पद को संभाले हुए थे.

ये भी पढ़ें- Diya Kumari Net Worth: संपत्ति में डिप्टी CM दीया कुमारी के सामने कहीं नहीं टिकते सीएम भजनलाल, जानें- दोनों के पास कितना पैसा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़