Raj Thackeray: राज ठाकरे भी कर सकते हैं NDA में एंट्री, BJP के शीर्ष नेताओं से कर सकते हैं मीटिंग

Raj Thackeray News: MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ मीटिंग की है. चर्चा है कि ठाकरे जल्द ही NDA में शामिल हो सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 02:27 PM IST
  • बाल ठाकरे के भतीजे हैं राज ठाकरे
  • महाराष्ट्र में है खुद की MNS पार्टी
Raj Thackeray: राज ठाकरे भी कर सकते हैं NDA में एंट्री, BJP के शीर्ष नेताओं से कर सकते हैं मीटिंग

नई दिल्ली: Raj Thackeray News: महाराष्ट्र की सियासत बीते कई दिनों से राजनीतिक हलचल बढ़ रही है. अब राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ आ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ मीटिंग की है. मीटिंग करीब एक घंटे तक चली. माना जा रहा है कि राज ठाकरे जल्द ही दिल्ली जाकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से भी मुलाक़ात कर सकते हैं. 

9 मार्च को करेंगे बड़ी सभा
राज ठाकरे की पार्टी MNS इस बार के लोकसभा चुनाव में अपना दम दिखाने के लिए अभी से सक्रिय हो गई है. अगले महीने, 9 मार्च को राज ठाकरे ने एक बड़ा प्रोग्राम आयोजित करेंगे. इसमें राज ठाकरे MNS के सभी पदाधिकारियों की बड़ी सभा कर संबोधित करेंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने कही थी ये बात
महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने हाल ही में 15 फरवरी को कहा था कि आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि राज ठाकरे हमारे साथ आएंगे या नहीं. यह तो समय बताएगा कि MNS अब कहां होगी. राज ठाकरे के साथ हमारी अच्छी दोस्ती है. हम बैठक करते रहते हैं. 

बाल ठाकरे के भतीजे हैं राज 
राज ठाकरे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के भतीजे हैं. राज को बाल ठाकरे का उत्तराधिकारी माना जाता था, लेकिन फिर बाल ठाकरे ने बेटे उद्धव थाके को राजनीतिक विरासत सौंप दी और नाराज राज ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नाम से पार्टी बनाई. शुरुआती दौर में उनके कुछ विधायक भी जीते. लेकिन बाद में पार्टी की राजनीतिक ताकत कमजोर पड़ गई. यदि राज आगामी लोकसभा चुनाव से पहले NDA में जाते हैं, तो यह उनकी आगामी राजनीतिक पारी को तय करने वाला फैसला होगा. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश की कांग्रेस को दो टूक, बताया कब तक न्याय यात्रा में नहीं होंगे शामिल, स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़