राहुल गांधी ने शेयर किया केदारनाथ यात्रा का वीडियो, लिखा- डर दिमाग का छलावा भर है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राहुल ने कहा-डर दिमाग का छलावा है! केदारनाथ में 'मौनी' बाबा के 'डरो मत' के रहस्य और उनकी वर्षों की तपस्या को करीब से जानिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2023, 11:36 PM IST
  • राहुल ने शेयर किया वीडियो.
  • वीडियो में है मौनी बाबा से बातचीत.
राहुल गांधी ने शेयर किया केदारनाथ यात्रा का वीडियो, लिखा- डर दिमाग का छलावा भर है

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केदारनाथ यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. उन्होंने पिछले सप्ताह तीन दिन के लिए उत्तराखंड में पवित्र केदारनाथ मंदिर की यात्रा की थी.राहुल गांधी ने सोमवार को मौनी बाबा के साथ अपनी बातचीत का वीडियो साझा किया और कहा कि 'डर दिमाग का छलावा है.'

सोशल मीडिया पर क्या लिखा?
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राहुल ने कहा-डर दिमाग का छलावा है! केदारनाथ में 'मौनी' बाबा के 'डरो मत' के रहस्य और उनकी वर्षों की तपस्या को करीब से जानिए. राहुल गांधी मौनी बाबा से पूछते नजर आ रहे हैं कि वह केदारनाथ में कितने समय से बैठे हैं? इस पर वह हाथ से इशारा करते हैं कि उन्होंने 11 साल तक न बोलने की कसम खाई है.

जब राहुल ने पूछा कि उन्होंने (मौनी बाबा ने) ऐसा व्रत क्यों लिया, तो मौनी बाबा ने एक नोटबुक निकाली और उसमें लिखा कि यह बाबा केदार (भगवान शिव) जानते हैं. मौनी बाबा ने अपनी नोटबुक में राहुल की यात्रा का जिक्र करते हुए यह भी लिखा है कि वह उनसे मिलने अपनी मर्जी से नहीं आए हैं, बल्कि बाबा केदार के आशीर्वाद से आए हैं.

मौनी बाबा ने राहुल से पूछा- कुछ खाएंगे
मौनी बाबा ने हाथ के इशारे से उनसे पूछा कि क्या वह कुछ खाएंगे. इस पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया कि वह थोड़ा खाएंगे. इस पर राहुल गांधी कहते हैं कि मौनी बाबा की दी हुई रोटी खाने से अहंकार और क्रोध नहीं रहता. राहुल गांधी ने 5 से 7 नवंबर तक तीन दिन के लिए केदारनाथ का दौरा किया.

ये भी पढ़ें- UP News: आगरा के होम स्टे में खौफनाक गैंगरेप, Video में बिलखती दिखी युवती, 5 आरोपी गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़