कोयले से भी काला है ये खेल, राहुल ने इस शख्स को बताया महंगी बिजली का जिम्मेदार

Rahul Gandhi on Adani: राहुल गांधी ने उद्योगपति अडानी पर 32 हजार का घोटाला करने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि पीएम मोदी और केंद्र सरकार उनका बचाव कर रही है. दुनिया के बाकी देशों में तो जांच हो रही है, लेकिन भारत में अडानी को ब्लैंक चेक मिला हुआ है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2023, 01:19 PM IST
  • राहुल बोले- मोदी अडानी का बचाव कर रहे
  • सरकार को घोटाले की जांच करनी चाहिए
कोयले से भी काला है ये खेल, राहुल ने इस शख्स को बताया महंगी बिजली का जिम्मेदार

नई दिल्ली: Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर उद्योगपति गौतम अडानी को घेरा है. राहुल में अडानी पर 32 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदकर भारत में उसे दोगुनी रेट पर बेचते हैं. वो कोयले की कीमत को गलत दिखाते हैं.'

राहुल- पीएम कर रहे बचाव
राहुल ने प्रेस वार्ता में कहा कि लोग जैसे ही बिजली का स्विच ऑन करते हैं, तो पैसा अडानी की जेब में जाता है. केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी अडानी का बचाव कर रहे हैं. दुनिया के बाकी देशों में तो जांच हो रही है, लेकिन भारत में अडानी को ब्लैंक चेक मिला हुआ है. पीएम अडानी की जांच क्यों नहीं करवाते. लोगों को 32 हजार करोड़ का आंकड़ा याद रखना चाहिए. 

महंगी बिजली बेच रहे अडानी
राहुल गांधी ने आगे कहा कि कोयले का गलत दाम दिखाकर अडानी ने महंगी बिजली बेची है. अडानी ने इससे 12 हजार करोड़ रुपए वसूले हैं. बिजली की बढ़ती दरों के पीछे अडानी हैं. हमारी सरकार कर्नाटक और राजस्थान में लोगों को बिजली पर सबसिडी दे रही है. वहीं, अडानी कीमत बढ़ा रहे हैं. इस प्रधानमंत्री क्यों चुप है.

'मैं पीएम की मदद कर रहा'
राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की क्रेडिबिलिटी पर सवाल उठ रहे हैं. ग्रामीण स्तर पर भी लोगों को पता है कि अडानी ने भ्रष्टाचार किया है. मैं प्रधानमंत्री की मदद कर रहा हूं. उनको इस मामले की जांच करानी चाहिए. मुमकिन है कि ये किसी और का पैसा हो. हिंदुस्तान की जनता के 32 हजार रुपये चोरी हुए हैं.

ये भी पढ़ें- MP News: कांग्रेस के घोषणा पत्र में IPL टीम बनाने का वादा, सरकार बनने पर गोबर भी खरीदेंगे, मिलेंगे इतने पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़