14 जनवरी को इंफाल से शुरू होनी है राहुल की यात्रा, मणिपुर सरकार की अनुमति के इंतजार में कांग्रेस

पार्टी ने 2 जनवरी को सरकार को इंफाल के हप्ता कांगजीबुंग में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की अनुमति मांगी थी. कांग्रेसी नेताओं ने मणिपुर के मुख्य सचिव विनीत जोशी से मुलाकात की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2024, 10:51 PM IST
  • राज्य के मुख्य सचिव से कांग्रेस नेताओं की मुलाकात.
  • पूर्व से पश्चिम की यात्रा पर निकलेंगे राहुल गांधी.
14 जनवरी को इंफाल से शुरू होनी है राहुल की यात्रा, मणिपुर सरकार की अनुमति के इंतजार में कांग्रेस

इंफाल. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा संस्करण यानी भारत न्याय यात्रा 14 जनवरी को शुरू होनी है. यात्रा की शुरुआत मणिपुर की राजधानी इंफाल से होगी. लेकिन अभी तक कांग्रेस को इस यात्रा की अनुमति मणिपुर सरकार की तरफ से नहीं मिली है. कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा है कि वो भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने के लिए इंफाल पूर्वी जिले में हप्ता कांगजेइबुंग मैदान का उपयोग करने की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं.

मुख्य सचिव ने कांग्रेस नेताओं की मुलाकात
इसी संबंध में सोमवार को कांग्रेसी नेताओं ने मणिपुर के मुख्य सचिव विनीत जोशी से मुलाकात की है. यात्रा की शुरुआती बैठक आयोजित करने की अनुमति देने का अनुरोध किया. मुख्य सचिव ने कांग्रेस नेताओं को आश्‍वासन दिया कि उन्हें जल्द ही अनुमति दिए जाने की जानकारी दी जाएगी.

2 जनवरी को मांगी गई थी अनुमति
पार्टी ने 2 जनवरी को सरकार को इंफाल के हप्ता कांगजीबुंग में भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की अनुमति मांगी थी. वेणुगोपाल ने कहा कि यह महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों के लिए न्याय की मांग करती है और यह यात्रा ऐतिहासिक होगी. यह यात्रा कोई राजनीतिक कार्यक्रम या कोई चुनाव अभियान नहीं है. वेणुगोपाल ने कहा-मैदान में जनसभा की अनुमति न देकर राजनीति न करें.

'गंभीर घाव पर मरहम लगाने की जरूरत'
वेणुगोपाल ने कहा-मणिपुर के गंभीर हालात को लेकर केरल के लोग भी हैरान हैं. मेरा ताल्लुक केरल से है. मणिपुर को न्याय चाहिए, इसलिए यात्रा इसी राज्य से शुरू की जाएगी. राज्य को दिए गए गंभीर घाव पर मरहम लगाने की जरूरत है.

बता दें कि यात्रा मणिपुर से नगालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय जाएगी और 15 राज्यों में 6,500 किलोमीटर की दूरी तय करके मुंबई पहुंचेगी. वेणुगोपाल ने कहा-हमें पूरी उम्मीद है कि इस यात्रा पर कोई राजनीति नहीं होगी. मणिपुर के मुख्यमंत्री को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के महत्व को समझना चाहिए और पहले मणिपुर के बारे में सोचना चाहिए, न कि भाजपा की राजनीति के बारे में.

ये भी पढ़ेंः मालदीव के राजदूत को भारतीय विदेश मंत्रालय ने मीटिंग में क्या कहा? जानें Inside Story

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़