UP में भाजपा कर रही 'अधर्म', राहुल गांधी का बड़ा बयान, सीएम योगी को लेकर की ये टिप्पणी

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है. उन्होंने सामाजिक संगठनों के ‘भारत जोड़ो अभियान’ कार्यक्रम में यह टिप्पणी की. इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 08:22 PM IST
  • 'सीएम योगी अपने मठ का कर रहे अपमान'- राहुल गांधी
  • राहुल गांधी बोले- 'भाजपा यूपी में कर रही अधर्म'
UP में भाजपा कर रही 'अधर्म', राहुल गांधी का बड़ा बयान, सीएम योगी को लेकर की ये टिप्पणी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य में जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है. उन्होंने सामाजिक संगठनों के ‘भारत जोड़ो अभियान’ कार्यक्रम में यह टिप्पणी की. इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति ने यह जानकारी दी. 

'सीएम योगी अपने मठ का कर रहे अपमान'- राहुल गांधी

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में कहा, ‘‘ योगी जी को अगर हिंदू धर्म समझ आता तो वह जो करते हैं वो नहीं करते....वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं. वह धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं.’’ कार्यक्रम में मौजूद महिला ने उनसे सवाल किया था कि उत्तर प्रदेश में जो ‘धर्म की आंधी’ चल रही है, इस स्थिति में कांग्रेस क्या करेगी? 

सूत्रों का कहना है कि इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आपने कहा कि उत्तर प्रदेश में धर्म की आंधी है. यह धर्म नहीं है. मैंने इस्लाम के बारे में पढ़ा, ईसाई धर्म के बारे में पढ़ा है, यहूदी धर्म के बारे में पढ़ा है, बौद्ध धर्म के बारे में पढ़ा है. हिंदू धर्म तो मैं समझता हूं. कोई धर्म नहीं कहता है कि नफरत फैलाओ.’’ 

राहुल गांधी बोले- 'भाजपा यूपी में कर रही अधर्म'

गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा जो कर रही है वो धर्म नहीं, अधर्म है. उन्होंने कहा कि जैसे ही व्यक्ति तपस्या करना बंद कर देता है तो उसके लिए भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती है. 

गांधी ने कहा कि कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी है, जबकि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसके विपरीत हैं. उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का उल्लेख करते हुए कहा कि यह छोटा एवं पहला कदम है, आगे और भी प्रयास किए जाएंगे.

यह भी पढ़िए: उपेंद्र कुशवाहा के जाने से कितना होगा नुकसान? नीतीश कुमार ने खुद खोला ये राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़