पंजाबः तरनतारन में चर्च में तोड़फोड़, गार्ड पर बंदूक तानी, पादरी की कार जलाई

पंजाब के तरनतारन जिले के एक गांव में बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास स्थित एक गांव में उपद्रवियों ने जमकर उत्पाद मचाया. उन्होंने तीन मंजिला चर्च में तोड़फोड़ की. यही नहीं, मदर मैरी और ईसा मसीह की मूर्तियों को भी तोड़ा गया, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 03:38 PM IST
  • मूर्ति को हथौड़े से तोड़ता दिखा बदमाश
  • सिखों के धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप
पंजाबः तरनतारन में चर्च में तोड़फोड़, गार्ड पर बंदूक तानी, पादरी की कार जलाई

नई दिल्लीः पंजाब के तरनतारन जिले के एक गांव में बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास स्थित एक गांव में उपद्रवियों ने जमकर उत्पाद मचाया. उन्होंने तीन मंजिला चर्च में तोड़फोड़ की. यही नहीं, मदर मैरी और ईसा मसीह की मूर्तियों को भी तोड़ा गया, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया.

मूर्ति को हथौड़े से तोड़ता दिखा बदमाश
बदमाशों ने सुरक्षा गार्ड को बंदूक की नोक पर बंदी बनाया और पादरी की कार में भी आग लगा दी. आग की लपटों में घिरी कार और मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स मूर्ति को हथौड़े से तोड़ते हुए नजर आ रहा है.

 

आरोपियों की गिरफ्तारी और अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा की मांग को लेकर बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों ने ठक्करपुरा गांव में अनिश्चितकालीन धरना दिया.

यह घटना सिखों की सर्वोच्च अस्थायी सीट के प्रमुख अकाल तख्त जत्थेदार द्वारा ईसाई मिशनरियों द्वारा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ एक बयान जारी करने के बाद सामने आई है.

सिखों के जबरन धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप
ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा, तथाकथित ईसाई मिशनरी धोखे से सिखों का जबरन धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. पंजाब के सिखों और हिंदुओं को गुमराह किया जा रहा है और उनका धर्मांतरण किया जा रहा है. यह सब सरकार की नाक के नीचे हो रहा है. हालांकि, कानून में धर्म के नाम पर अंधविश्वासी प्रथाओं के लिए मामला दर्ज करने का प्रावधान है, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के कारण कोई भी सरकार उनके (मिशनरियों) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है.

दो दिन पहले, निहंगों और उनके समर्थकों के एक समूह ने अमृतसर के दादुआना गांव में ईसाई मिशनरियों की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को बाधित कर दिया था.

यह भी पढ़िएः देश में हर घंटे महिलाओंं के साथ अपराध के 49 मामले, NCRB की रिपोर्ट में ये राज्य सबसे असुरक्षित

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़