'न्याय यात्रा' का हिस्सा बन सकती हैं प्रियंका गांधी, जानें यूपी के किस जिले में होंगी शामिल

'न्याय यात्रा’ बुधवार को कानपुर में थी. 22 और 23 फरवरी को यात्रा में विराम है. 24 की सुबह यात्रा मुरादाबाद से फिर शुरू होगी. फिर संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा जिलों से गुजरते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 09:38 PM IST
  • प्रियंका गांधी बनेंगी यात्रा का हिस्सा.
  • चंदौली में ही होना था यात्रा में शामिल.
'न्याय यात्रा' का हिस्सा बन सकती हैं प्रियंका गांधी, जानें यूपी के किस जिले में होंगी शामिल

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के सांसद राहुल गांधी की न्याय यात्रा इस वक्त उत्तर प्रदेश में है. राहुल की इस यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा आगामी रविवार को मुरादाबाद से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का हिस्सा बन सकती हैं. कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी इस यात्रा के यूपी में जारी रहने के दौरान इसमें शामिल रह सकती हैं. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 14 जनवरी को मणिपुर से आरंभ हुई थी. अगले महीने मुंबई में इसका समापन होना है.

चंदौली में ही शामिल होना था
इसकी जानकारी एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है. बता दें कि प्रियंका गांधी को चंदौली जिले से ही इस यात्रा में शामिल होना था, लेकिन अस्वस्थ होने के चलते वह इसमें शामिल नहीं हो सकीं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को आगरा में इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने एक दिन पहले लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग की घोषणा की है. 

सीट शेयरिंग को फाइनल हुई बातचीत
सपा और कांग्रेस में फाइनल हुई सीट शेयरिंग के मद्देनजर कांग्रेस के हिस्से में 17 सीटें आई हैं. दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर लंबी बातचीत हुई है. पहले दोनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर विवाद की अटकलें भी सामने आई थीं. लेकिन अब कांग्रेस और सपा ने अपनी सीटों को लेकर सहमति जता दी है.

आज कानपुर में थी न्याय यात्रा
बता दें कि 'न्याय यात्रा’ बुधवार को कानपुर में थी. 22 और 23 फरवरी को यात्रा में विराम है. 24 की सुबह यात्रा मुरादाबाद से फिर शुरू होगी. फिर संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा जिलों से गुजरते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी. 26 से लेकर 1 मार्च तक यात्रा में विराम रहेगा. इस बीच राहुल गांधी इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दो विशेष व्याख्यान देंगे. इसके अलावा वो नई दिल्ली में होने वाली पार्टी की कुछ महत्वपूर्ण बैठकों में शामिल होंगे. 2 मार्च को अपराह्न दो बजे धौलपुर से एक बार फिर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू होगी. इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य जिलों से गुजरेगी.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसान आंदोलन में फिर सक्रिय हुए राकेश टिकैत, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़