शिवराज सरकार के मंत्री को दान में मिली 50 एकड़ जमीन, फिर छिड़ गई सियासी जंग

मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को ससुराल से 50 एकड़ जमीन दान में मिलने पर सियासी बवाल मच गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 08:39 PM IST
  • मप्र के मंत्री को दान में जमीन मिलने पर सियासी बवाल
  • मंत्री की पत्नी और बेटे के नाम पर दान की गई जमीन
शिवराज सरकार के मंत्री को दान में मिली 50 एकड़ जमीन, फिर छिड़ गई सियासी जंग

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को ससुराल से 50 एकड़ जमीन दान में मिलने पर सियासी बवाल मच गया है. कई करोड़ की इस जमीन को लेकर कांग्रेस की ओर से हमले बोले जा रहे हैं.

दान में मिली 50 एकड़ जमीन
राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को उनके साले हिमाचल सिंह राजपूत और करतार सिंह 50 एकड़ जमीन खरीद कर दान में दी है. यह जमीन मंत्री राजपूत उनकी पत्नी सविता सिंह और बेटे आदित्य राजपूत के नाम पर है.

बताया गया है कि यह जमीन भोपाल-सागर मार्ग पर सागर से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर भापेल गांव में है. यह जमीन हिमाचल और करतार ने एक साल पहले खरीदी थी. मंत्री को दान में जमीन मिलने पर कांग्रेस की ओर से हमले तेज हो गए हैं. राजपूत की गिनती केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में होती है, राजपूत ने कांग्रेस छोड़कर सिंधिया के साथ भाजपा का दामन थामा था.

शिवराज सरकार पर जीतू पटवारी का हल्लाबोल
पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी ने कहा है कि यह शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल में ही संभव हो सकता है, यह ऐस मंत्री हैं जिन्होंने कांग्रेस छोड़ते समय कहा था कि वे जन सेवा के लिए कांग्रेस की सरकार गिरा रहे हैं और जनसेवा के लिए भाजपा में गए हैं. अब 58 साल की उम्र में इनके सालों ने परिवार को जमीन दान की है, जिन सालों के पास 100 एकड़ जमीन है उन्होंने 50 एकड़ जमीन खरीद कर दान में दी है. यह बताता है कि सरकार बनाने के लिए षिवराज ने लूट की छूट दी है.

इसी तरह पूर्व मंत्री और विधायक पीसी शर्मा ने भी आरोप लगाया है और कहा है कि यह घोटाला है, यह अवैध दहेज जैसा प्रकरण है. रजिस्ट्री होते समय है जमीन असिंचित दर्शाई गई और उसके बाद इसे सिंचित बताया गया है.
(इनपुट: आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- भारत में कोरोना के कितने वेरिएंट, क्या चीन वाले वेरिएंट BF 7 से है डरने की जरूरत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़