Udaipur Murder: कन्हैयालाल की हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, गला काटकर जारी किया था VIDEO

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नाम के युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. आरोपियों ने बेरहमी से गला काटा. राजसमंद जिले से दोनों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 08:11 PM IST
  • राजस्थान के उदयपुर में एक शख्स की हत्या
  • राजसमंद जिले से दोनों आरोपी हुए गिरफ्तार
Udaipur Murder: कन्हैयालाल की हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, गला काटकर जारी किया था VIDEO

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या करने वाले दोनों आरोपी को पुलिस ने राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया है. राजसमंद पुलिस इस मामले में बड़ी सफलता मिली है. राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी, जिसके बाद से महौल तनापूर्ण हो गया.

हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्या का मामले में हत्या के दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन दोनों ने एक वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी. राजसमंद जिले से दोनों की गिरफ्तारी हुई.

मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है. हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया था. कन्हैया की हत्या के विरोध में भारी प्रदर्शन हुआ, उदयपुर में इंटरनेट सेवा बंद की गई.

धारदार हथियार से काट दिया गला

पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला किया गया था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है. सूत्रों ने कहा कि पैगंबर मुहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पोस्ट में अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए पीड़ित की हत्या कर दी गई.

पुलिस मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

सीएम गहलोत ने लोगों से की ये अपील

उन्होंने कहा, 'मैं उदयपुर में जघन्य हत्या की निंदा करता हूं. अपराध में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और पुलिस मामले की तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. उन लोगों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी जो इस तरह के जघन्य अपराध में शामिल हैं.'

वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुने जा सकते हैं, "मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर का अनादर किया है."
पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले इस शख्स की हत्या की साजिश रची गई थी. इस बीच, नृशंस हत्या के विरोध में स्थानीय व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं.

इसे भी पढ़ें- Udaipur Murder: नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर कन्हैया लाल का गला काटा, हत्यारों ने जारी किया VIDEO

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़