गहरे समुद्र में जलमग्न द्वारका नगरी तक गए पीएम मोदी, बोले- यह दिव्य अनुभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के द्वारका में गहरे समुद्र के पानी के अंदर गए. पीएम मोदी उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका शहर है. इस अनुभव ने भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ एक दुर्लभ और गहरा संबंध प्रस्तुत किया. यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से निकटता से जुड़ा हुआ है और भव्यता और समृद्धि का केंद्र था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2024, 02:23 PM IST
  • 'एक प्राचीन युग से महसूस हुआ जुड़ाव'
  • पीएम मोदी ने मोर पंख भी अर्पित किए
गहरे समुद्र में जलमग्न द्वारका नगरी तक गए पीएम मोदी, बोले- यह दिव्य अनुभव

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के द्वारका में गहरे समुद्र के पानी के अंदर गए. पीएम मोदी उस स्थान पर प्रार्थना की जहां जलमग्न द्वारका शहर है. इस अनुभव ने भारत की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक जड़ों के साथ एक दुर्लभ और गहरा संबंध प्रस्तुत किया. यह प्राचीन शहर भगवान श्री कृष्ण से निकटता से जुड़ा हुआ है और भव्यता और समृद्धि का केंद्र था.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें.'

 

पीएम मोदी ने मोर पंख भी अर्पित किए
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पीएम मोदी के लिए यह सिर्फ पानी के माध्यम से एक यात्रा नहीं थी, बल्कि समय के माध्यम से एक यात्रा थी, जो शहर के गौरवशाली अतीत और हिंदू धर्म के सबसे प्रतिष्ठित देवताओं में से एक के साथ इसके जुड़ाव को उजागर करती थी. पीएम मोदी ने द्वारका को श्रद्धांजलि अर्पित की, एक ऐसा शहर जो अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के साथ कल्पनाओं को मोहित करता है. पानी के अंदर उन्होंने मोर पंख भी अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर का भी दौरा किया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर का भी दौरा किया. उन्होंने यहां पूजा-अर्चना की. उन्होंने द्वारकाधीश के दर्शन के बाद दान किए. पीएम मोदी ने द्वारका पीठ के शंकराचार्य के भी दर्शन किए. शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री को अंगवस्तर और रुद्राक्ष की माला दी. फिर पीएम बोट पर सवार होकर समुद्र के बीच गए. गहरे समुद्र में उतरे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़