PM Modi Speech: मणिपुर मुद्दे पर क्या बोले मोदी, जानें भाषण की प्रमुख बातें

संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गुरुवार को पीएम मोदी ने संसद में भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2023, 07:18 PM IST
  • मणिपुर मुद्दे पर क्या बोले पीएम
  • महिलाओं, बेटियों से की ये अपील
PM Modi Speech: मणिपुर मुद्दे पर क्या बोले मोदी, जानें भाषण की प्रमुख बातें

नई दिल्लीः मणिपुर हिंसा मुद्दे पर पीएम मोदी ने गुरुवार को सदन में अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर एक दिन पहले विस्तार रूप से बताया है. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि मणिपुर में जल्द ही शांति बहाल होगी और वहां शांति का सूरज निकलेगा. 

मणिपुर पर बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने मणिपुर की महिलाओं, बच्चों और बेटियों से अपील करते हुए कहा कि देश आपके साथ मजबूती से खड़ा है और आपकी परेशानियां जल्द ही समाप्त होने वाली है. उन्होंने सदन में कहा कि जल्द ही हिंसा खत्म होगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर हमारे जिगर का टुकड़ा है. इस बीच विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया.

संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गुरुवार को पीएम मोदी ने संसद में भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साल 2018 में भी विपक्ष ने मेरे खिलाफ अविश्वास लाया था, लेकिन हम 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें लेकर आए. इस बार भी वो अविश्वास लाए हैं और हमें पूरा यकीन है कि हम फिर सत्ता में आएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का ये अविश्वास हमारे लिए शुभ संकेत हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने सरकार की कई उपलब्धियां गिनाई. 

विपक्ष की गालियां मेरे लिए वरदानः पीएम
पीएम मोदी ने इस दौरान सदन में कहा कि विपक्ष मुझसे हमेशा कहता है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी. लेकिन आप देख लीजिए मैं कैसे आपके सामने खड़ा हूं. इनकी गालियां मेरे लिए वरदान हैं. पीएम ने कहा कि विपक्ष के बारे में एक सीक्रेट है कि अगर वो किसी चीज को लेकर गाली देते हैं तो समझ लीजिए कि उसका विकास होना तय है. उन्होंने इसके लिए बैंकिंग सेक्टर, एलआईसी और एचएएल का उदाहरण भी दिया.

मोदी ने कहा कि विपक्ष को कभी भी भारत के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं हुआ है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अधीर का हमेशा अपमान हुआ है और हमारे दिल में उनके लिए काफा संवेदनाएं हैं.  पीएम मोदी ने कहा कि हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को संभाला है और उसे एक नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं. 

अभी भी कुछ लोग कोशिश कर रहे हैं दुनिया में हमारी साख को दाग लग जाए लेकिन दुनिया अब देश को जान चुकी, भारत के योगदान पर विश्व का भरोसा बढ़ता चला जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़