पीएम मोदी को याद आ रही मां की ये बात, 100वें जन्मदिन पर हीराबेन ने दी थी सीख

प्रधानमंत्री अपने गुजरात दौरों के दौरान नियमित रूप से रायसन जाकर अपनी मां से मिलते थे. हीराबेन को हीराबा भी कहा जाता था. वह गांधीनगर के समीप रायसन गांव में पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2022, 08:20 AM IST
  • प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां हीराबेन को निस्वार्थ कर्मयोगी बताया
  • ट्वीट करके कहा कि मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है
पीएम मोदी को याद आ रही मां की ये बात, 100वें जन्मदिन पर हीराबेन ने दी थी सीख

नयी दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि ‘‘मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.’’ 

आज सुबह मां का निधन
प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया . अस्पताल की ओर से जारी एक बुलेटिन में उनके निधन की सूचना दी गई. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, ‘‘ हीराबेन मोदी ने यूएन मेहता हार्ट हास्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2022 को तड़के साढ़े तीन बजे अंतिम सांस ली. ’’ वह 99 वर्ष की थीं . उन्हें बुधवार को तबीयत खराब होने के बाद अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था . 

हीराबेन को हीराबा भी कहा जाता था. वह गांधीनगर के समीप रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. प्रधानमंत्री अपने गुजरात दौरों के दौरान नियमित रूप से रायसन जाकर अपनी मां से मिलते थे. 

पीएम ने मां को याद किया
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम.’’ पीएम मोदी ने याद किया कि जब वह अपनी मां के सौंवें जन्मदिन पर उनसे मिले थे तो उन्होंने उनसे कहा था, ‘‘काम करो बुद्धि से और जीवन जिओ शुद्धि से.’’ मोदी बुधवार को दोपहर बाद दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और वहां अस्पताल में अपनी मां से मिलने गए थे . वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रहे और डाक्टरों से मां के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की थी.

ये भी पढ़िए- पीएम नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, सुबह साढ़े तीन बजे ली अंतिम सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़