पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात, बोले- आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा

PM Modi in Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के मंदूरी हवाई अड्डा परिसर में 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट एवं अलीगढ़ के हवाई अड्डा तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, लखनऊ के नवीन टर्मिनल का लोकार्पण शामिल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 01:16 PM IST
  • विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूंः मोदी
  • '10 वर्षों में पूर्वांचल ने विकास की राजनीति देखी'
पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात, बोले- आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा

नई दिल्लीः PM Modi in Azamgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के मंदूरी हवाई अड्डा परिसर में 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट एवं अलीगढ़ के हवाई अड्डा तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, लखनऊ के नवीन टर्मिनल का लोकार्पण शामिल है. 

इसके अलावा उन्होंने महाराजा सुहेलदेव राज्‍य, विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का भी लोकार्पण किया. इन परियोजनाओं में रेल और सड़क मार्ग समेत कई अन्य परियोजनाएं भी शामिल हैं. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

'विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूं' 

इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को भी संबोधित किया. उन्होंने पूर्ववर्ती विपक्षी दलों की सरकारों पर करारा प्रहार करते हुए कहा, आज विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और मैं 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूं और देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं. आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है. एक जमाना था जब दिल्‍ली से कोई कार्यक्रम हो और देश के अन्‍य राज्‍य उसके साथ जुड़ते थे और आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग हिस्सों से हजारों लोग हमारे साथ जुड़े हैं.

'10 वर्षों में पूर्वांचल ने विकास की राजनीति देखी'

उन्होंने कहा, "आपका प्यार और आजमगढ़ का विकास जातिवाद, वंशवाद और वोट बैंक पर निर्भर INDI गठबंधन की नींद उड़ा रहा है. दशकों तक पूर्वांचल ने जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति देखी. पिछले 10 वर्षों में इस क्षेत्र ने विकास की राजनीति भी देखी है. सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछले 7 वर्षों में इसमें तेजी आई है. लोगों ने 'माफिया राज' और उग्रवाद के खतरे भी देखे हैं और अब, वे कानून का शासन भी देख रहे हैं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़