PM Modi Elephant Safari: असम में हाथी पर सवार होकर जंगल सफारी के लिए निकले पीएम मोदी, देखें VIDEO

PM Modi Elephant Safari Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे. यहां उन्होंने हाथी पर सवार होकर जंगल सफारी की. न्यूज एजेंसी ANI ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी किया है जो वायरल हो गया है. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर नॉर्थ ईस्ट गए हैं. वह शुक्रवार शाम असम पहुंचे थे जहां उनका राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 08:50 AM IST
  • काजीरंगा नेशनल पार्क में पीएम ने की एलीफेंट सफारी
  • दो दिवसीय दौरे पर नॉर्थ ईस्ट गए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
PM Modi Elephant Safari: असम में हाथी पर सवार होकर जंगल सफारी के लिए निकले पीएम मोदी, देखें VIDEO

नई दिल्लीः PM Modi Elephant Safari Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे. यहां उन्होंने हाथी पर सवार होकर जंगल सफारी की. न्यूज एजेंसी ANI ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जारी किया है जो वायरल हो गया है. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर नॉर्थ ईस्ट गए हैं. वह शुक्रवार शाम असम पहुंचे थे जहां उनका राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया था.

 

पीएम मोदी ने जीप सफारी भी की

पीएम मोदी काजीरंगा नेशनल पार्क जाने के बाद ईटानगर के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी की यह काजीरंगा नेशनल पार्क की पहली यात्रा है. उन्होंने पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी सफारी की, इसके बाद जीप सफारी की. पीएम मोदी के साथ इस दौरान पार्क की डायरेक्टर सोनाली घोष समेत अन्य वन अधिकारी मौजूद थे. 

18 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं की सौगात 

बता दें कि पीएम मोदी आज जोरहाट जिले के मेलेंग मेटेली पोथार जाएंगे. यहां वह करीब 18 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. ये योजनाएं केंद्र और राज्य दोनों की ओर से पोषित हैं. पीएम होलोंगा पाथर में मशहूर अहोम योद्धा लाचित बोरफुकन की 84 फीट ऊंची प्रतिमा का भी उद्घाटन करेंगे.

चीन सीमा से लगे तवांग में सुरंग का करेंगे उद्घाटन

वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए करीब 5.5 लाख घरों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम भी करेंगे. इसके अलावा पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम तवांग में 825 करोड़ रुपये से बनी सेला सुरंग का भी उद्घाटन करेंगे यह सुरंग अरुणाचल के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ती है. चीन की सीमा से लगे तवांग की यह सुरंग हर मौसम में कनेक्टिविटी की सुविधा देगी. साथ ही एलएसी पर भारतीय सेना की क्षमताओं में भी इजाफा करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़