पवन खेड़ा को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, विमान से उतार कर की गई कार्रवाई

कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर जा रहे पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को बृहस्पतिवार को रायपुर जाने वाले विमान से नीचे उतार दिया गया और बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बताया कि असम में खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 02:24 PM IST
  • आईजीआई एयरपोर्ट पर हुई ये घटना
  • कांग्रेस ने इसे तानाशाही करार दिया
पवन खेड़ा को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, विमान से उतार कर की गई कार्रवाई

नई दिल्लीः कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर जा रहे पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को बृहस्पतिवार को रायपुर जाने वाले विमान से नीचे उतार दिया गया और बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कुछ देर बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बताया कि असम में खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज है. 

सुरजेवाला समेत अन्य नेता भी खेड़ा के साथ गए 
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेता भी खेड़ा के साथ गए. कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के संदर्भ में खेड़ा द्वारा कथित तौर पर की गई टिप्पणी को लेकर असम पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की कुछ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि असम पुलिस ने खेड़ा को हिरासत में लिया है. 

 

कांग्रेस ने इसे तानाशाही करार दिया
दिल्ली हवाई अड्डे पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि असम में कोई दर्ज मामला दर्ज हुआ है. कांग्रेस ने खेड़ा को विमान से उतारे जाने को तानाशाही करार दिया है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'पहले ईडी ने रायपुर में छापेमारी की, अब पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस की ओर से रायपुर के जहाज से उतारा गया है. तानाशाही का दूसरा नाम अमितशाही है.'

'राष्ट्रीय अधिवेशन को बाधित करना चाहती है सरकार'
उन्होंने कहा, मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाधिवेशन को बाधित करना चाहती है. हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे. इससे पहले दिल्ली से रायपुर जाने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 204 से खेड़ा को उतारा गया तो कांग्रेस के कई नेता विरोध में नीचे उतर गए और धरने बैठ गए. 

घरेलू हवाई अड्डे के टर्मिनल एक पर हंगामा बढ़ने पर फ्लाइट स्टाफ ने बताया कि खेड़ा के बैग को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति थी . उन्होंने कहा कि पुलिस आ रही है और वह खेड़ा को स्थिति से अवगत कराएगी. कई कांग्रेसी नेताओं ने वहीं पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

फ्लाइट में मौजूद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर कहा, ‘हम सभी इंडिगो 6ई 204 फ्लाइट से रायपुर जा रहे हैं और अचानक मेरे साथी पवन खेड़ा को विमान से नीचे उतरने के लिए कहा गया.’ उन्होंने कहा, 'यह किस तरह की मनमानी है? कोई कानून का शासन है या नहीं? यह किस आधार पर और किसके आदेश पर किया जा रहा है?' इस बीच इंडिगो के अधिकारियों ने कहा कि सभी यात्रियों को दूसरे विमान से रायपुर ले जाया जाएगा. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः कौन हैं आप विधायक अमित रतन कोटफत्ता, जो रिश्वत के मामले में हुए अरेस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़