गुलजार के आगे सीमा-अंजू की कहानी तो कुछ भी नहीं... प्यार के लिए पाकिस्तान से ऐसे आया भारत

पाकिस्तान से सीमा हैदर भारत आई तो भारत से अंजू अपने प्यार के लिए पाकिस्तान पहुंच गई. ये मामले हाल के हैं जिन पर काफी चर्चा हो रही है. इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जो है तो काफी पुराना लेकिन इसकी कहानी काफी दिलचस्प है. पाकिस्तान के गुलजार और भारत की दौलत बी की कहानी रॉन्ग नंबर से शुरू होती है और तमाम उतार-चढ़ाव देखती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2023, 11:39 AM IST
  • अवैध तरीके से भारत में रहने लगा
  • ऐसे शुरू हुई थी दोनों में बातचीत
गुलजार के आगे सीमा-अंजू की कहानी तो कुछ भी नहीं... प्यार के लिए पाकिस्तान से ऐसे आया भारत

नई दिल्लीः पाकिस्तान से सीमा हैदर भारत आई तो भारत से अंजू अपने प्यार के लिए पाकिस्तान पहुंच गई. ये मामले हाल के हैं जिन पर काफी चर्चा हो रही है. इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जो है तो काफी पुराना लेकिन इसकी कहानी काफी दिलचस्प है. पाकिस्तान के गुलजार और भारत की दौलत बी की कहानी रॉन्ग नंबर से शुरू होती है और तमाम उतार-चढ़ाव देखती है.

अवैध तरीके से भारत में रहने लगा
दरअसल, दौलत बी आंद्र प्रदेश के नांदयाल जिले की रहने वाली हैं जबकि गुलजार पाकिस्तान के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुलजार का रॉन्ग नंबर पर कॉल लगा और दौलत बी से जान पहचान हो गई. फिर प्रेम हुआ तो गुलजार अवैध तरीके से भारत आ गया. यहां दोनों ने शादी कर ली. लेकिन फर्जी आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाने के केस में उसे अरेस्ट कर लिया गया.

ऐसे शुरू हुई थी दोनों में बातचीत
आंध्र प्रदेश के गदिवेमुला मंडल में दौलत बी अपने पति की मौत के बाद माता-पिता के साथ रह रही है. साल 2010 में उनके फोन पर एक रॉन्ग नंबर आया. वह कॉल नहीं उठा पाई. बाद में जब उन्होंने दोबारा कॉल की तो सामने गुलजार थे. दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे. बातें करते-करते दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लग गए. 

दुबई के रास्ते आया भारत
इसके बाद गुलजार दुबई के रास्ते भारत आ गया. यहां वह दौलत बी के घर वालों से मिला और शादी का प्रस्ताव रखा जिस पर उनके घर वाले मान गए और दोनों ने शादी कर ली. दोनों की शादी ठीकठाक चलती रही. वे मेहनत मजदूरी कर गुजारा करते रहे.

आज होना है केस में फैसला
रिपोर्ट्स के अनुसार गुलजार ने भारत में आधार कार्ड और पासपोर्ट भी बनवा लिया. लेकिन जब वह पाकिस्तान जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा तो पकड़ा गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ पासपोर्ट एक्ट, जालसाजी और धोखाधड़ी में केस दर्ज किया गया. गुलजार के केस में आज कोर्ट का फैसला आना है. 

यह भी पढ़िएः Rajasthan: पीएम मोदी के सीकर दौरे से पहले सीएम गहलोत का बड़ा आरोप, कहा- मेरा संबोधन हटाया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़