प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आमंत्रण, क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम?

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक की मेजबानी इस बार पाकिस्तान करने जा रहने जा रहा है. ऐसे में अब पाकिस्तान की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि इस बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रण भेजा गया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 29, 2024, 09:08 PM IST
    • क्या पीएम मोदी जाएंगे पाकिस्तान
    • पीएम नरेंद्र मोदी को आया आमंत्रण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आमंत्रण, क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम?

नई दिल्ली: इस साल अक्टूबर में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की होने वाली बैठक की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है. इसे लेकर गुरुवार, 29 अगस्त 2024 को पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि कई देशों से 15-16 अक्टूबर को होने वाले शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए निमंत्रण भेजे जा चुके हैं. उनका कहना है कि कई देश पहले ही इस बैठक में भाग लेने के लिए पुष्टि कर चुके हैं.

वक्त आने पर होगा खुलासा

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि शंघाई सहयोग संगठन बैठक के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है. हालांकि, उनका कहना है कि सही वक्त आने पर ही खुलासा किया जाएगा कि कौन-कौन से देशों ने इस बैठक में हिस्सा लिया है. प्रवक्ता मुमताज से जब भारत के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का भारत के साथ सीधा द्विपक्षीय व्यापार नहीं है.

कई दौर की होगी बैठकें

प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने बताया कि SCO शिखर सम्मेलन से पहले वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रिस्तरीय वार्ता के बीच कई दौर की बैठकें की जाएंगी. इनमें SCO सदस्य देशों के बीच आर्थिक,सामाजिक-सांस्कृतिक और मानवीय सहयोग पर ध्यान केंद्रित होगा.

कैमरून में हैं पाकिस्तान के विदेश सचिव

मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान के विदेश सचिव 29-30 अगस्त के लिए कैमरून के याउंडे में आयोजित की गई विदेश मंत्रियों की परिषद (SFM) के 50वें सत्र में शामिल होने वाले हैं. इस दौरान वह गाजा और जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की राय को रखेंगे.

ये भी पढ़ें- भारत के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट आई सामने, अंबानी से आगे निकले अडानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़