ऑपरेशन ध्वस्त: 9 राज्यों की 324 जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग्स गठजोड़ पर प्रहार

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में दिन भर की छापेमारी के दौरान हथियार और कारतूस, आपत्तिजनक सामग्री और 39 लाख रुपये जब्त किए गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 18, 2023, 12:54 AM IST
  • पंजाब-हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान.
  • कई राज्यों में एनआईए ने की छापेमारी.
ऑपरेशन ध्वस्त: 9 राज्यों की 324 जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकी-गैंगस्टर-ड्रग्स गठजोड़ पर प्रहार

नई दिल्ली/चंडीगढ़. आतंकवादी-गैंगस्टर-मादक पदार्थ गठजोड़ पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पंजाब और हरियाणा पुलिस के साथ बुधवार को ‘ऑपरेशन ध्वस्त’ के तहत नौ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 324 स्थानों पर छापेमारी की. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में दिन भर की छापेमारी के दौरान हथियार और कारतूस, आपत्तिजनक सामग्री और 39 लाख रुपये जब्त किए गए.

अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने जहां कुल 129 ठिकानों पर छापे मारे, वहीं पंजाब पुलिस ने 17 जिलों में 143 जगहों पर और हरियाणा पुलिस ने 10 जिलों में 52 ठिकानों पर छापेमारी की. उन्होंने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई सुबह साढ़े पांच बजे एक साथ शुरू की गई.

पंजाब के सभी 28 पुलिस जिलों में घेराबंदी और तलाशी
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने चंडीगढ़ में कहा कि पंजाब पुलिस और एनआईए ने बुधवार को राज्य भर में कुख्यात अपराधियों और असामाजिक तत्वों के ठिकानों पर छापेमारी की. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया. 

कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है
एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, 'ऑपरेशन ध्वस्त के तहत की गई छापेमारी के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.' उन्होंने बताया कि छापों का मकसद घोषित आतंकवादी अर्श दल्ला और लॉरेंस बिश्नोई, छेनू पहलवान, दीपक तीतर, भूपी राणा, विकास लगरपुरिया, आशीष चौधरी, गुरप्रीत सेखों, दिलप्रीत बाबा, हरसिमरत सिम्मा तथा अनुराधा जैसे खूंखार गैंगस्टर के आतंकी गठजोड़ को तोड़ना था. 

ये भी पढ़िए-  डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया, जानें किसके नाम पर कांग्रेस ने लगभग लगा दी कर्नाटक सीएम की मुहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़