MP में वोटिंग के बाद बीजेपी-कांग्रेस के निशाने पर आए अधिकारी

दरअसल राज्य में 17 नवंबर को सभी सीटों पर एक चरण में वोटिंग संपन्न हुई है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर नौकरशाह आ गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 06:46 PM IST
  • कांग्रेस-बीजेपी के निशाने पर नौकरशाह.
  • वोटिंग के बाद दोनों लगा रहे हैं आरोप.
MP में वोटिंग के बाद बीजेपी-कांग्रेस के निशाने पर आए अधिकारी

भोपाल. चुनावी राज्य  मध्य प्रदेश में वोटिंग होने के बाद भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर नौकरशाह आ गए हैं. दोनों ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियों द्वारा अधिकारियों को हिदायत दी जा रही है और सत्ता में आने पर सबक सिखाने तक की बात कही जा रही है. दरअसल राज्य में 17 नवंबर को सभी सीटों पर एक चरण में वोटिंग संपन्न हुई है.

वोटिंग के दौरान कुछ हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं. छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थक सलमान खान की वाहन से कुचलकर मौत हो गई. इस पर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया सहित अन्य लोगों पर हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया.

पूर्व सीएम पहुंचे
मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजनगर पहुंच गए और उन्होंने थाने के सामने धरना दिया.उधर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. MP बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग और पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा.

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप
उन्होंने चुनावी लाभ पाने के लिए अपने ही कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप कांग्रेसियों पर लगाया. भाजपा ने छतरपुर के एसपी अमित सांघी और राजनगर के थानेदार पर बगैर जांच के मामला दर्ज करने का आरोप लगाया. दोनों अधिकारियों के निलंबन तक की मांग कर डाली.

सागर जिले के एक अन्य मामले में भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री का रुख हमलावर है और उन्होंने अधिकारियों को हिदायतें भी दे डाली. ग्वालियर में भी मतदान के दौरान सामने आया था जब जिलाधिकारी और कांग्रेस उम्मीदवार प्रवीण पाठक के बीच काफी बहस हुई थी.

कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सैयद जाफर ने सोशल मीडिया पर लिखा- जेब में भाजपा का बैज रखकर काम करने वाले अधिकारी सावधान...! कमलनाथ जी ने सभी प्रत्याशियों को पत्र लिखकर भाजपा की मदद करने वाले अफसरों की लिस्ट भेजने के दिए निर्देश. भाजपा सरकार के इशारों पर काम करने वाले अफसरों की शिकायत कांग्रेस के स्थानीय प्रत्याशियों और नेताओं ने की है, कुछ जगह यह शिकायत गंभीर प्रतीत हुई हैं.

ये भी पढ़ें- तुर्की से भारत आ रहा जहाज हुआ हाइजैक, जानें किसने की ये हिमाकत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़