Nuh Violence: हरियाणा के इन जिलों में 5 अगस्त तक बंद रहेगा इंटरनेट, दिल्ली में हाई अलर्ट

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट पर है. नूंह में आज भी कर्फ्यू रहेगा. इलाके में धारा 144 लागू की गई है. साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. अभी तक 116 लोगों को पकड़ा जा चुका है जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी हुई है. वहीं हिंसा में मृतकों की संख्या छह हो गई है. इनमें दो होमगार्ड भी शामिल हैं. वहीं हिंसा के मद्देनजर पांच जिलों में पांच अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2023, 10:11 AM IST
  • हिंसा के विरोध में हिंदू संगठनों ने मार्च निकाला
  • प्रदर्शनकारियों ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की
Nuh Violence: हरियाणा के इन जिलों में 5 अगस्त तक बंद रहेगा इंटरनेट, दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्लीः Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट पर है. नूंह में आज भी कर्फ्यू रहेगा. इलाके में धारा 144 लागू की गई है. साथ ही उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. अभी तक 116 लोगों को पकड़ा जा चुका है जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी हुई है. वहीं हिंसा में मृतकों की संख्या छह हो गई है. इनमें दो होमगार्ड भी शामिल हैं. वहीं हिंसा के मद्देनजर पांच जिलों में पांच अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए नूंह, फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम के सोहना व मानेसर में 5 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. वहीं दिल्ली में हाई अलर्ट है. 

हिंसा के विरोध में हिंदू संगठनों ने मार्च निकाला
हिंदू संगठनों ने हरियाणा के नूंह और आसपास के क्षेत्रों में भड़की हिंसा के विरोध में गाजियाबाद में मार्च निकाला और मामले में मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये तथा घायलों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग करते हुए सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के जिम्मेदार लोगों का एक प्रतीकात्मक पुतला भी जलाया. 

पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की
'हिंदू रक्षा दल' संगठन के अखिल भारतीय अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों एवं अन्य लोगों ने यहां नवयुग बाजार के शहीद पथ पर विरोध मार्च में भाग लिया. उन्होंने पीड़ितों के लिए मुआवजे की भी मांग की. 

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को एक करोड़ रुपये और प्रत्येक घायल व्यक्ति को 20 लाख रुपये दिए जाएं. उन्होंने कहा कि दंगाइयों की ओर से किए गए वाहनों के नुकसान की भरपाई भी सरकार को करनी चाहिए. 

पुलिस उपायुक्त (सिटी जोन) निपुण अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शहर में पर्याप्त बल तैनात किया गया है और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. 

यह भी पढ़िएः बाजार में बिक रहा इन कंपनियों का मिलावटी शहद, कैंसर से लेकर DNA तक को नुकसान पहुंचने का खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़