NEET Exam Controversy: केरल पुलिस ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार, नीट परीक्षा में लड़कियों के अंत:वस्त्र उतारने का मामला

NEET Exam Controversy: मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीच के एग्जाम के दौरान केरल में छात्राओं को अंतः वस्त्र उतार कर परीक्षा देने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया था. एग्जाम सेंटर पर लगे इन आरोपों के बाद केरल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 10:37 AM IST
  • केरल नीट परीक्षा लड़कियों के अंडर गार्मेंट्स का मामला
  • अंडर गार्मेंट्स उतारने के मामले में गिरफ्तार हुए दो लोग
NEET Exam Controversy: केरल पुलिस ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार, नीट परीक्षा में लड़कियों के अंत:वस्त्र उतारने का मामला

नई दिल्ली. केरल में मेडिकल के लिए आयोजित होने वाली परिक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) के दौरान छात्राओं के साथ हुई बदसलूकी में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. केरल में राष्ट्रीय पात्रता सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) के दौरान छात्राओं को अंत:वस्त्र उतारकर परीक्षा देने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया था. 

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि, मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीच के एग्जाम के दौरान केरल में छात्राओं को अंतः वस्त्र उतार कर परीक्षा देने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया था. एग्जाम सेंटर पर लगे इन आरोपों के बाद केरल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

अब तक सात लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एक शैक्षणिक संस्थान में हुई नीट परीक्षा के पर्यवेक्षक और परीक्षा समन्वयक से पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही इस मामले में अब गिरफ्तार हो चुके लोगों की संख्या सात हो गयी है. बता दें कि, नीट परीक्षा की ड्यूटी में तैनात रहीं पांच महिलाओं को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

इन महीलाओं में तीन महिलाएं एक ही एजेंसी के लिए काम करती हैं, जिसकी सेवाएं राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) लेती है. जबकि दो महिलाएं अयूर में एक निजी शैक्षणिक संस्थान के लिए काम करती है, जहां यह घटना हुई थी. 

केरल में यहां पर हुई थी घटना

यह कथित घटना केरल में कोल्लम जिले के अयूर में नीट(स्नातक)-2022 परीक्षा के एक केंद्र पर हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि एनटीए ने कोल्लम का दौरा करने के लिए एक तथ्य अन्वेषण समिति का गठन किया है. यह समिति चार हफ्तों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. 

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने लखनऊ में बैन किया सूअर का मांस, जानिये क्या है बड़ी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़