'सीएम पद से इस्तीफा देकर संदेशखाली जाएं ममता, तब समझ आएगा प्रताड़ित महिलाओं का दर्द'

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा- ममता बनर्जी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके बाद उन्हें एक महिला के रूप में संदेशाली आना चाहिए. तब वो यहां के लोगों  की तकलीफों को समझ पाएंगी. अगर वो संदेशखाली एक मुख्यमंत्री बनकर जाएंगी तो उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2024, 09:27 PM IST
  • महिला आयोग की अध्यक्ष का बयान.
  • सोमवार को संदेशखाली पहुंचीं रेखा शर्मा.
'सीएम पद से इस्तीफा देकर संदेशखाली जाएं ममता, तब समझ आएगा प्रताड़ित महिलाओं का दर्द'

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं की यौन प्रताड़ना के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निशाने पर हैं. विपक्षी बीजेपी लगातार ममता बनर्जी पर आरोप लगाकर घेर रही है. इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी सोमवार को संदेशखाली का दौरा किया है. दौरे के बाद उन्होंने कहा है कि यहां हुए अत्याचार को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए. 

पहले इस्तीफा दें, फिर जाएं ममता
शर्मा ने कहा-मुझे नहीं लगता कि यहां पर राष्ट्रपति शासस लगाए बिना कुछ भी संभव है. ममता बनर्जी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके बाद उन्हें एक महिला के रूप में संदेशाली आना चाहिए. तब वो यहां के लोगों  की तकलीफों को समझ पाएंगी. अगर वो संदेशखाली एक मुख्यमंत्री बनकर जाएंगी तो उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. 

सिर्फ टीएमसी के प्रचार का दबाव
उन्होंने कहा- संदेशखाली की महिलाओं और लड़कियों ने कहा कि उनसे टीएमसी ज्वाइन करने के लिए कहा गया था. हर व्यक्ति से केवल टीएमसी का प्रचार करने को कहा जाता है. ऐसा न करने की स्थिति में उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. संदेशखाली में कई महिलाओं ने कहा कि उन्होंने केवल टीएमसी का प्रचार किया, इसके बावजूद उनके साथ यह सबकुछ हुआ. 

बता दें कि इस मामले को लेकर लगातार बीजेपी-कांग्रेस समेत अन्य दल सड़क पर उतरकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं. संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुए शोषण को लेकर ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इस बीच  बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय लगातार संदेशखाली मामले को लेकर टीएमसी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं. उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- ममता बनर्जी और टीएमसी नेताओं ने पश्चिम बंगाल के हर कोने को संदेशखाली बना दिया है. उनके विधायक सरकारी लाभ के बदले गरीब महिलाओं का शोषण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Raj Thackeray: राज ठाकरे भी कर सकते हैं NDA में एंट्री, BJP के शीर्ष नेताओं से कर सकते हैं मीटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़