National Creators Award: पीएम मोदी ने बताया, किस चीज के लिए उन्हें 'सब लोग डांटते रहते हैं...'

National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत मंडपम में पहले नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिए. इस दौरान उन्होंने अपनी नींद से जुड़ी बातें बताई. साथ ही कहा कि नींद के संबंध में हम ज्यादा जागृत नहीं हैं. उन्होंने बीयरबाइसेप्स (BeerBiceps) के रणवीर अलाहबादिया को डिसरप्टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड देते हुए ये बातें कहीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 11:45 AM IST
  • पीएम ने नींद के संबंध में पूछा सवाल
  • जया किशोरी को भी दिया गया अवॉर्ड
National Creators Award: पीएम मोदी ने बताया, किस चीज के लिए उन्हें 'सब लोग डांटते रहते हैं...'

नई दिल्लीः National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत मंडपम में पहले नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिए. इस दौरान उन्होंने अपनी नींद से जुड़ी बातें बताई. साथ ही कहा कि नींद के संबंध में हम ज्यादा जागृत नहीं हैं. उन्होंने बीयरबाइसेप्स (BeerBiceps) के रणवीर अलाहबादिया को डिसरप्टर ऑफ द ईयर अवॉर्ड देते हुए ये बातें कहीं.

पीएम ने नींद के संबंध में पूछा सवाल

पीएम ने रणवीर से पूछा कि क्या वह नींद के संबंध में कोई कार्यक्रम करते हैं. इसके बाद उन्होंने अपनी बात को विस्तार देते हुए कहा, 'सचमुच में नींद की बहुत उपेक्षा हो रही है जबकि पूरी दिनचर्या में पहला टाइम टेबल नींद तय करनी चाहिए. मैं बहुत उल्टा बता रहा हूं आज. क्योंकि मैं उसका भुक्तभोगी हूं. मैं नींद के संबंध में बहुत ही गैर अनुशासित हूं. मैं बहुत कम सोता हूं. सब लोग मुझे डांटते रहते हैं. और कई सालों से मेरी बीमारी आ गई है कि मैं बहुत कम सोता हूं.' 

 

उन्होंने आगे कहा, 'मैं चाहता हूं कि लोग पूरी नींद लें. नींद के संबंध में हम ज्यादा जागृत नहीं हैं.'

जया किशोरी को भी दिया अवॉर्ड

पीएम मोदी ने बेस्ट क्रिएटर फॉर सोशल चेंज कैटेगरी में जया किशोरी को पुरस्कार दिया. उनके अलावा कल्चरल एंबेसेडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड मैथिली ठाकुर, बेस्ट स्टोरीटेलर अवॉर्ड कीर्तिका गोविंदसामी, फेवरेट ग्रीन चैंपियन अवॉर्ड पंक्ति पांडे को दिया. ये अवॉर्ड 20 से ज्यादा कैटेगरी में दिए गए हैं.

 

प्रोत्साहित करना है उद्देश्य

बता दें कि यह अवॉर्ड नवाचार और रचनात्मकता के लिए प्रदान किया जा रहा है. यह ऐसे लोगों को दिया जा रहा है जिन्होंने अपनी प्रतिभा से समाज को एक नई दिशा दिखाई और लोगों के जीवन को आसान बनाने का प्रयास किया है. सरकार का प्रयास लोगों को नवाचार के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि उनकी प्रतिभा का लाभ समाज के लोगों को मिल सके. रचनात्मक कृतियों से देश व समाज विकास के पथ पर और तेजी के साथ अग्रसर हो सकेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़