Gyanvapi Case: व्यास तहखाने में पूजा रोकने के लिए मुस्लिम पक्ष ने किया बड़ा ऐलान, प्लान सुन पुलिस के भी खड़े हुए कान

Gyanvapi-Vyas Ji Tahkhana: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट ने हिंदू पक्ष को व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति दे दी है. इस फैसले से हिंदू पक्ष में ख़ुशी की लहर है, तो वहीं मुस्लिम पक्ष इस फैसले से नखुश है. इस दौरान बनारस का माहौल बहुत ही तनावपूर्ण बना हुआ है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 2, 2024, 10:57 AM IST
Gyanvapi Case: व्यास तहखाने में पूजा रोकने के लिए मुस्लिम पक्ष ने किया बड़ा ऐलान, प्लान सुन पुलिस के भी खड़े हुए कान

नई दिल्ली, Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट ने हिंदू पक्ष को व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति दे दी है. इस फैसले से हिंदू पक्ष में ख़ुशी की लहर है, तो वहीं मुस्लिम पक्ष इस फैसले से नखुश है. इस दौरान बनारस का माहौल बहुत ही तनावपूर्ण बना हुआ है. व्यास तहखाने में पूजा होने को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने शुक्रवार को बनारस बंद का ऐलान कर दिया है. मुस्लिम पक्ष का वाराणसी बंद का ऐलान सुन पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं. बंद के ऐलान के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है और ज्ञानवापी की गलियों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है और सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

बनारस बंद का ऐलान 
शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष ने बनारस बंद का ऐलान किया है. ज्ञानवापी में व्यास तहखाने में शुरू हुई पूजा को लेकर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने बंद का ऐलान किया है. नाराज मुस्लिम पक्ष ने अपने समाज से शांतिपूर्ण तरीके से जुमा की नमाज अदा करने और साथ ही अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है. वाराणसी जिला कोर्ट ने 7 दिनों के अंदर व्यास तहखाने में पूजा करने का आदेश दिया था. 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर...
वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद से हिंदू पक्ष ने व्यास तहखाने में भव्य पूजा करने की तैयारियां शुरू कर दी थी और गुरुवार को पूजा अर्चना हुई. नंदी के सामने से 31 साल बाद बेरिकेटिंग हटाई गई और भक्तों को दर्शन के लिए अनुमति दी गई. इसी बात को लेकर मुस्लिम पक्ष नाराज है और आज यानी कि शुक्रवार को बनारस बंद का ऐलान किया है.

खुश नहीं मुस्लिम पक्ष
अंजुमन इंतिजामिया मसाजिद के महासचिव अब्दुल बातिन नोमानी ने इस मामले में अधिक जनकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार के दिन जुमा की नमाज अदा की जाती है. इस दिन बनारस बंद का ऐलान किया गया है. मुस्लिम समाज से शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज अदा करने व अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है. बता दें व्यास तहखाने में पूजा-अर्चना को लेकर मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

इंतेजामिया कमेटी के वकील एसएफए नकवी ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर जल्द सुनवाई के लिए हाईकोर्ट के महानिबंधक के समक्ष आवेदन किया है. अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने मस्जिद परिसर के भीतर व्यास जी के तहखाना में हिंदू भक्तों को पूजा की इजाजत देने से खुश नहीं है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़