मोरबी हादसा: PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान, गुजरात के सीएम से कहा की जाए हर संभव मदद

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार मोदी ने घटना के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात भी की. पीएमओ के अनुसार उन्होंने बचाव कार्यों के लिए बचाव दल तत्काल तैनात करने को कहा. PM Modi ने पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 10:03 PM IST
  • मोरबी हादसे में PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान
  • गुजरात के सीएम से कहा की जाए हर संभव मदद
मोरबी हादसा: PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान, गुजरात के सीएम से कहा की जाए हर संभव मदद

नई दिल्ली: गुजरात के मोरबी में केबल पुल के हुए हादसे का PM Modi ने संज्ञान लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के मोरबी शहर में एक पुल गिरने की घटना में जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. 

PM Modi ने की गुजरात के सीएम से बात

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार मोदी ने घटना के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात भी की. पीएमओ के अनुसार उन्होंने बचाव कार्यों के लिए बचाव दल तत्काल तैनात करने को कहा. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मोरबी में माच्छू नदी पर आज शाम करीब एक सदी पुराना एक केबल पुल टूट जाने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों के अनुसार पुल पर खड़े कई लोग नदी में गिर गए. 

क्या ट्वीट किया पीएमओ ने

PMO ने कई ट्वीट करके कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में दुर्घटना में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से ​​दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे."

PM Modi ने कहा की जाए हर संभव मदद

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की. उन्होंने बचाव अभियान के लिए दल तत्काल तैनात करने को कहा है।’’ इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने और प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने को कहा है. अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए फिर से खोला गया पुल टूट गया क्योंकि उक्त पुल उस पर खड़े लोगों का भार सहन नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, केबल ब्रिज टूटने से कई लोग नदी में बहे, अभी तक 35 की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़