बजट सत्र से पहले मोदी सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानें क्या होगी कोशिश

बजट सत्र से पहले सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में मोदी सरकार की कोशिश बजट पर सहमति बनाने की होगी. आज ही एनडीए के घटक दलों की भी बैठक बुलाई गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 08:04 AM IST
  • सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • बजट पर सहमति बनाने की कोशिश
बजट सत्र से पहले मोदी सरकार ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानें क्या होगी कोशिश

नई दिल्ली: 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है. उससे पहले सोमवार का दिन अहम बैठकें होंगी. सरकार ने सबसे पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जिसमें 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट के साथ ही बजट सत्र की रणनीति पर भी चर्चा होगी. वहीं मोदी सरकार ने एनडीए के सहयोगी दलों की भी अहम बैठक बुलाई है.

बजट पर मोदी सरकार की सहमति बनाने की कोशिश
सरकार ने संसद का बजट सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा बुलाई गई रस्मी बैठक 30 जनवरी को दोपहर में संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में होनी है.

ऐसी उम्मीद है कि बैठक के दौरान सरकार संसद के सुचारू संचालन के लिए सभी दलों से सहयोग मांगेगी. विपक्षी दलों के बैठक के दौरान अपनी चिंताओं को और सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को सामने रखने की उम्मीद है.

एनडीए के घटक दलों की भी बैठक बुलाई गई
दोपहर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सदन में नेताओं की बैठक भी होगी. बजट सत्र दो भागों में होगा. सत्र की शुरुआत संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी. राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करेंगी. केंद्रीय बजट 2023-24 वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट हो सकता है. संसद सत्र का पहला भाग 31 जनवरी से शुरू होगा और 13 फरवरी तक चलेगा.

इसे भी पढ़ें- लालचौक पर बीजेपी vs कांग्रेस, राहुल गांधी ने अमित शाह को किया चैलेंज; कहा- ये करके दिखाएं..

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़