क्या राज ठाकरे चचेरे भाई के सेना गुट के खिलाफ लड़ेंगे? MNS प्रमुख की अमित शाह से मुलाकात, मांगेंगे ये 2 सीट!

Lok Sabha elections NDA Alliance in Maharashtra: MNS प्रमुख राज ठाकरे ने आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिससे यह अटकलें और तेज हो गईं कि पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ जुड़ेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 19, 2024, 02:28 PM IST
  • MNS प्रमुख राज ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की
  • लोकसभा चुनाव से पहले MNS के NDA में शामिल होने की अटकलें तेज
क्या राज ठाकरे चचेरे भाई के सेना गुट के खिलाफ लड़ेंगे? MNS प्रमुख की अमित शाह से मुलाकात, मांगेंगे ये 2 सीट!

Lok Sabha elections NDA Alliance in Maharashtra: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में दक्षिणपंथी पार्टी का स्वागत किए जाने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह से मुलाकात की.

अपने बेटे अमित ठाकरे के साथ, फायरब्रांड राजनेता ने दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक की. दोनों नेताओं के बीच की मुलाकात से यह अटकलें और तेज हो गईं कि पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ जुड़ेगी.

बता दें कि राज ठाकरे सोमवार रात दिल्ली पहुंचे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले भी राष्ट्रीय राजधानी में हीं मौजूद हैं.

दो सीटों की कर सकती है MNS मांग
मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि  ठाकरे अपनी पार्टी मनसे के लिए दो सीटों दक्षिण मुंबई और शिरडी की मांग कर सकते हैं.

राज ठाकरे महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं, जो महाराष्ट्र में विपक्ष में हैं. राज ठाकरे, उद्धव के पिता और शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के भतीजे हैं.

शिवसेना के दूसरे गुट का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करते हैं. हालांकि, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने जनवरी में फैसला सुनाया था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही असली शिवसेना है.

2022 में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में हुए विद्रोह के बाद शिवसेना दो गुटों में बंट गई, जिसके बाद वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने. वर्तमान में, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में भाजपा, राकांपा और शिंदे के नेतृत्व वाली सेना शामिल है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़