एकनाथ शिंदे की शिवसेना में नहीं जाएंगे कांग्रेसी दिग्गज मिलिंद देवड़ा, अटकलों को किया खारिज

मिलिंद से पूछा गया कि क्या वो अपने समर्थकों के साथ कोई योजना बना रहे हैं तो उन्होंने कहा-मैं अपने समर्थकों की बात सुन रहा हूं...अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 08:04 PM IST
  • मिलिंद ने कहा कि वो पार्टी नहीं छोड़ रहे.
  • बोले- समर्थकों से जारी है लगातार बातचीत.
एकनाथ शिंदे की शिवसेना में नहीं जाएंगे कांग्रेसी दिग्गज मिलिंद देवड़ा, अटकलों को किया खारिज

मुंबई. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर मिलिंद देवड़ा अपनी पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं. दरअसल उन्हें लेकर अटकलें चल रही थीं कि वो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का दामन थाम सकते हैं. मिलिंद ने अटकलों को ‘अफवाह’ बताया है. 

समर्थकों के साथ कर रहे हैं चर्चा
मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि वह अपने समर्थकों के साथ चर्चा कर रहे हैं. बता दें कि मिलिंद ने हाल में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना द्वारा मुंबई दक्षिण लोकसभा क्षेत्र पर दावा पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. दरअसल इस वक्त इंडिया गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है और गठबंधन के भीतर सभी पार्टियां सीटों को लेकर विचार-विमर्श कर रही हैं. 

मुरली देवड़ा के बेटे हैं मिलिंद देवड़ा
मिलिंद देवड़ा मुंबई दक्षिण सीट से लोकसभा सांसद रह चुके हैं. वो दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे मुरली देवड़ा के बेटे हैं. जब मिलिंद से पूछा गया कि क्या वो अपने समर्थकों के साथ कोई योजना बना रहे हैं तो उन्होंने कहा-मैं अपने समर्थकों की बात सुन रहा हूं...अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है. ये अफवाहें हैं कि वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ रहे हैं.

2014 के पहले मिलिंद करते थे प्रतिनिधित्व
बता दें कि मुंबई दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 2014 से पहले देवड़ा करते थे. मिलिंद ने कहा था कि सीट बंटवारे पर औपचारिक बातचीत अभी पूरी नहीं हुई है, इसलिए किसी को भी दावे नहीं करने चाहिए. शिवसेना (यूबीटी) महा विकास आघाडी (एमवीए) में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) की गठबंधन सहयोगी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा के बेटे देवड़ा ने 2004 और 2009 में मुंबई दक्षिण सीट पर जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें: 'मेरे पिता का सपना...': राम मंदिर समारोह से पहले उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अ

 

ट्रेंडिंग न्यूज़