Cyclone Michaung Update: तमिलनाडु में तूफान से मची तबाही के Video Viral, अब इस राज्य की ओर बढ़ रहा 'मिचौंग'

Cyclone Michaung Update: आंध्र प्रदेश के लोगों को तूफान आने का संकेत दे दिया गया है, उन्हें अलर्ट पर रहने के लिए भी कहा गया है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अब यह तूफान आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ सकता है, फिलहाल यह बंगाल की खाड़ी के ऊपर बताया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2023, 09:40 AM IST
  • आंध्र की ओर बढ़ सकता है तूफान
  • चेन्नई एयरपोर्ट बंद किया गया
Cyclone Michaung Update: तमिलनाडु में तूफान से मची तबाही के Video Viral, अब इस राज्य की ओर बढ़ रहा 'मिचौंग'

नई दिल्ली: Cyclone Michaung Update: चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' लगातार तबाही मचा रहा है. तमिलनाडु के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इसमें राजधानी चेन्नई भी शामिल है. इस विनाशकारी तूफान ने चेन्नई में अब तक 5 लोगों की जान ले ली है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अब यह तूफान आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ सकता है, फिलहाल यह बंगाल की खाड़ी के ऊपर बताया जा रहा है. 

आंध्र प्रदेश अलर्ट पर
आंध्र प्रदेश के लोगों को तूफान आने का संकेत दे दिया गया है, उन्हें अलर्ट पर रहने के लिए भी कहा गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आशंका है कि तूफान आज दोपहर तक नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है. तूफान की गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है. 

एयरपोर्ट बंद, रेल चालू
मिचौंग की तबाही के चलते चेन्नई एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. जबकि भारतीय रेलवे तूफान प्रभावित क्षेत्रों में सुचारू परिचालन के लिए पूरी व्यवस्था कर ली है. मशीनरी को बड़े स्तर पर तैयार कर लिया गया है.  रेलवे ने मुख्यालय, इंजीनियरिंग, ऑपरेशन और इलेक्ट्रिकल विभाग के अधिकारियों के से बातचीत की है और स्थिति का जायजा लिया है. 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
मिचौंग तूफान के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इनमें मिचौंग की तबाही साफ तौर पर देखी जा सकती है. हाल ही में चेन्नई के पॉश पोएस गार्डन में सड़क ही धंस गई. 

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price: आसमान छू रहा सोने का भाव, चांदी के भी नखरे कम नहीं... जानें आज के नए दाम !

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़