जानें कौन हैं संध्या देवनाथन, फेसबुक ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

संध्या देवनाथन को फेसबुक की पैरेंट मेटा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्हें इंडिया हेड के साथ ही वाइस प्रेसिडेंट बनाया है. इससे पहले अजीत मोहन इस पद को संभाल रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 02:36 PM IST
  • देवनाथन 1 जनवरी को को पद संभालेंगी
  • वह डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी
जानें कौन हैं संध्या देवनाथन, फेसबुक ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: संध्या देवनाथन. यह नाम है फेसबुक की नई इंडिया हेड का. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने उन्हें इस नई जिम्मेदारी से नवाजा है. संध्या देवनाथन अजीत मोहन की जगह लेंगी. जो इससे पहले फेसबुक इंडिया हेड की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. मोहन ने मेटा छोड़ने के बाद स्नैप ज्वाइन किया, जहां वो एशिया प्रशांत व्यापार के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं. 

देवनाथन 1 जनवरी, 2023 को पदभार ग्रहण करेंगी. वह डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी. डैन एपीएसी रीजन के लिए मेटा के वाइस प्रेसीडेंट हैं. 

कौन हैं संध्या देवनाथन 
संध्या देवनाथन 2016 में मेटा कंपनी में शामिल हुईं. उन्होंने कंपनी की ई-कॉमर्स इनिशिएटिव पर काम करते हुए सिंगापुर और वियतनाम के कारोबार को बढ़ाया. अब संध्या अपने देश में मेटा का नेतृत्व करने के लिए भारत वापस आएंगी. वह मेटा में वूमने@एपीएसी की एग्जीक्यूटिच स्पांसर भी हैं.  वह पेपर फाइनेंशियल सर्विसेज के बोर्ड में भी काम करती हैं.

गेमिंग एस्सपर्ट
संध्या देवनाथन को गेमिंग का एस्सपर्ट माना जाता है. उन्होंने APAC रीजन के लिए गेमिंग का नेतृत्व किया है. देवनाथन प्ले फॉरवर्ड के लिए ग्लोबल लीड भी हैं, जो गेमिंग इंडस्ट्री में डायवर्सिटी में सुधार के लिए एक मेटा इनिशिएटिव है.

मुश्किल वक्त
देवनाथन ने मुश्किल समय में मेटा में पदभार ग्रहण कर रही हैं. कंपनी ने हाल ही में 11,000 से अधिक कर्मचारियों या अपने वर्कफोर्स से हटा दिया है. निवेशकों ने मेटा के शेयरों को डंप कर दिया और 20 फीसदी नीचे आ गए. 

यह भी पढ़िएः   वैज्ञानिकों ने गायों को खिलाया भांग वाला चारा, दूध में हुआ ये बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़