आकाश आनंद ही हैं मायावती के उत्तराधिकारी, सिर पर रखा हाथ, दोबारा बनाया पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर

Akash Anand: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आकाश आनंद पर एक बार फिर विश्वास जताया है. उन्हें दोबारा से अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है. साथ ही पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद पर उन्हें बहाल कर दिया है. वहीं मायावती ने कहा कि बीएसपी उपचुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2024, 02:33 PM IST
  • पूरे देश में पार्टी का कामकाज देखेंगे आकाश
  • मायावती ने अपरिपक्व बताकर की थी कार्रवाई
आकाश आनंद ही हैं मायावती के उत्तराधिकारी, सिर पर रखा हाथ, दोबारा बनाया पार्टी का नेशनल कोऑर्डिनेटर

नई दिल्लीः Akash Anand: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आकाश आनंद को फिर से अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. उनको पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद पर दोबारा नियुक्त किया गया है. मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद समीक्षा के लिए महत्वपूर्ण बैठक रखी. इसमें वह अपने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देती नजर आईं.

पूरे देश में पार्टी का कामकाज देखेंगे आकाश

आकाश आनंद को दोबारा से नेशनल कोऑर्डिनेटर का पद देने का मतलब है कि वह पूरे देश में पार्टी का कामकाज देखेंगे. लोकसभा चुनाव में हार के बाद बुलाई गई बैठक करीब 3 घंटे तक चली. इसमें मायावती ने उपचुनाव समेत सभी चुनाव में पार्टी के हिस्सा लेने की बात कही. पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार खड़ा करेगी. 

मायावती ने अपरिपक्व बताकर की थी कार्रवाई

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने आकाश आनंद को अपरिपक्व बताते हुए नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया था और अपना उत्तराधिकारी बनाने से भी मना कर दिया था. यह फैसला काफी चौंकाने वाला था और इसके पीछे आकाश आनंद के आक्रामक भाषणों को माना गया. लोकसभा चुनाव के दौरान पद से हटाए जाने से पहले आकाश आनंद काफी सक्रिय नजर आए थे और अपने विरोधियों पर तीखे प्रहार करते दिखे थे.

लोकसभा चुनाव में नहीं खुला बीएसपी का खाता

आकाश आनंद ने एक भाषण में बीजेपी को आतंकी पार्टी बताया था. इस टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था. आकाश आनंद जिस तरह आक्रामकता दिखा रहे थे उससे माना जा रहा था कि वह बसपा में नई जान फूंक सकते हैं लेकिन फिर मायावती ने उन्हें पद से हटा दिया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा. पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई और उसके वोट प्रतिशत में भी काफी गिरावट देखने को मिली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़