ममता बनर्जी का भावनात्मक बयान, बोलीं- अपना खून बहा दूंगी, लेकिन नहीं होने दूंगी बंगाल का बंटवारा

बनर्जी ने भाजपा पर राज्य में ‘‘अलगाववाद’’ को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 03:13 PM IST
  • बोलीं- कुछ लोग मुझे धमकी दे रहे हैं
  • मैं इस तरह की धमकियों से नहीं डरती
ममता बनर्जी का भावनात्मक बयान, बोलीं- अपना खून बहा दूंगी, लेकिन नहीं होने दूंगी बंगाल का बंटवारा

अलीपुरद्वार (प. बंगाल): भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा पश्चिम बंगाल से अलग राज्य बनाने की मांग के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि राज्य को विभाजित करने की कोशिशों को विफल करने के वास्ते जरूरत पड़ने पर वह अपना खून तक बहाने के लिए भी तैयार हैं.

अलगाववाद को बढ़ावा देने का आरोप
बनर्जी ने भाजपा पर 2024 के आम चुनाव से पहले राज्य में ‘‘अलगाववाद’’ को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल में सभी समुदाय के लोग दशकों से एक-दूसरे के साथ मिलकर रह रहे हैं, लेकिन भाजपा लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है.

बोलीं, राज्य को कभी विभाजित नहीं होने दूंगी
तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही भाजपा अलग राज्य की मांग कर रही है. भाजपा कभी गोरखालैंड की मांग कर रही है, तो कभी अलग उत्तर बंगाल की मांग कर रही है. मैं जरूरत पड़ने पर अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हूं, लेकिन राज्य को कभी विभाजित नहीं होने दूंगी.’’

कामतापुर लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के नेता जीवन सिंघा के उस कथित वीडियो के संदर्भ में, जिसमें कामतापुर की मांग नहीं मानने पर मुख्यमंत्री को ‘‘रक्तपात’’ की धमकी दी गई है, बनर्जी ने कहा कि वह इस तरह की धमकियों से नहीं डरती हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग मुझे धमकी दे रहे हैं, मुझे इसकी परवाह नहीं है. मैं इस तरह की धमकियों से नहीं डरती.’’

ये भी पढ़िए- लौह युग में जंगलों में रहते थे मुर्गे और होती थी पूजा, जानें कब इंसान इन्हें खाने लगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़