देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की रील पर विवाद, NCP ने मांगा इस्तीफा

महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टियां सत्तारूढ़ बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गठबंधन पर हमलावर है. इसी कड़ी में विपक्ष की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है. इसकी वजह बनी है उनकी पत्नी की एक वायरल रील, जो उन्होंने कथित रूप से अपने सरकारी बंगले में शूट की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 06:49 AM IST
  • क्या अधिकारियों से ली थी अनुमतिः NCP
  • इंस्टाग्राम के लिए वीडियो शूट करने का दावा
देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता की रील पर विवाद, NCP ने मांगा इस्तीफा

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में विपक्षी पार्टियां सत्तारूढ़ बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गठबंधन पर हमलावर है. इसी कड़ी में विपक्ष की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा है. इसकी वजह बनी है उनकी पत्नी की एक वायरल रील, जो उन्होंने कथित रूप से अपने सरकारी बंगले में शूट की है.

क्या अधिकारियों से ली थी अनुमतिः NCP
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, NCP ने शुक्रवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने अपने आवास (एक सरकारी बंगले) पर अपने नए वीडियो की ‘रील’ शूट की है. पार्टी ने जानना चाहा है कि क्या उन्होंने क्लिप रिकॉर्ड करने के लिए संबंधित अधिकारियों से अनुमति ली थी. 

उपमुख्यमंत्री फडणवीस का आधिकारिक आवास ‘सागर’ दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में स्थित है. 

इंस्टाग्राम के लिए वीडियो शूट करने का दावा
NCP प्रवक्ता हेमा पिंपले ने आरोप लगाया कि अमृता फडणवीस ने अपने पति को आवंटित बंगले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के लिए अपने नए वीडियो की रील शूट की है. उन्होंने कहा, 'वीडियो शूटिंग एक सरकारी आवासीय बंगले में हुई थी. क्या इसके लिए राज्य के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) या संस्कृति मंत्रालय से अनुमति ली गई थी.' 

'तो देवेंद्र फडणवीस लें नैतिक जिम्मेदारी'
पिंपले ने कहा, 'अगर अनुमति नहीं ली गई तो देवेंद्र फडणवीस को नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए (कथित चूक के लिए) और इस्तीफा दे देना चाहिए.' अमृता फडणवीस इस मुद्दे पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थीं.

इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय रहती हैं अमृता
बता दें कि अमृता फडणवीस बैंकर, सिंगर और सोशल वर्कर भी हैं. वह अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर काफी सक्रिय रहती हैं. उनके लगभग 3 लाख फॉलोवर्स हैं. उन्हें सरकार की ओर से वाई ग्रेड की सुरक्षा मिलती है. इसमें एक एस्कॉर्ट वाहन और पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं. इसको लेकर भी एनसीपी की ओर से सवाल उठाए जा चुके हैं. 

यह भी पढ़िएः गुजरात कांग्रेस में 38 नेता सस्पेंड, चुनाव बाद बड़ा एक्शन, क्या दूसरे राज्यों के लिए भी है संदेश?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़