MP: गुना में डंपर से टक्कर के बाद आग का गोला बनी बस, 12 लोगों की मौत

MP Bus Accident: मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात एक डंपर से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. एक अधिकारी ने बताया कि घटना गुना-आरोन रोड पर हुई जब निजी बस और डंपर के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2023, 07:01 AM IST
  • हादसे में 14 लोग झुलसे
  • बस में सवार थे 30 लोग
MP: गुना में डंपर से टक्कर के बाद आग का गोला बनी बस, 12 लोगों की मौत

नई दिल्लीः MP Bus Accident: मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात एक डंपर से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. एक अधिकारी ने बताया कि घटना गुना-आरोन रोड पर हुई जब निजी बस और डंपर के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई. 

हादसे में 14 लोग झुलसे
उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल ले जाया गया. गुना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आग लगने की घटना में बस में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 अन्य झुलस गए. पुलिस ने बताया कि रात करीब नौ बजे जब दुर्घटना हुई, तब बस आरोन की ओर जा रही थी, जबकि डंपर गुना की ओर जा रहा था. 

 

बस में सवार थे 30 लोग
एसपी ने कहा कि घटना के समय बस में लगभग 30 यात्री सवार थे और उनमें से चार किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे और घर चले गए. गुना कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि प्रशासन घटना की जांच कर रहा है. 

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिए. 

सिंधिया ने भी जताया दुख
सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक संदेश में, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को 'दुखद' बताया. उन्होंने कहा, 'घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया.' उन्होंने यात्रियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़